MS Dhoni के पूरे करियर पर भारी पड़ा ईशान का डेब्यू मैंच, क्रिकेटर ने वो कर दिखाया जो धोनी-विराट भी नहीं कर पाये

Ishan Kishan Test Half Century: ईशान किशन का नाम इस समय चौतरफा सुर्खियों में है। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के धमाकेदार बल्लेबाज ईशान किशन ने टेस्ट मैच में टी-20 का नजारा दिखाया है। इस दौरान ईशान मे 34 गेंदों पर 52 रनों की धुआंधार पारी खेली है, जिसके बाद हर कोई उन्हीं की चर्चा कर रहा है। खास बात यह है कि अपनी इस धमाकेदार पारी के साथ ईशान किशन ने टेस्ट मैच में 34 गंदों पर जो अर्धशतक जड़ा है, वह अब तक के टेस्ट क्रिकेट की जर्नी का दूसरा सबसे तेज र्अधशतक है। टेस्ट मैच में इतनी कम गेंदों पर शतक जड़ने वाले खिलाड़ी ईशान किशन ने अपने बल्ले से महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया है।

ईशान किशन ने रची नई हिस्ट्री (Ishan Kishan Test Half Century)

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में ईशान किशन ने जबरदस्त बल्ला चलाया। इस दौरान जहां रोहित शर्मा ने ईशान किशन पर भरोसा जताते हुए उन्हें सातवें नंबर के बजाय चौथे नंबर पर उतारा, तो वहीं विराट कोहली की कुर्बानी भी बेकार नहीं गई। दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में ईशान किशन 25 रन ही बना पाए थे, लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने हर किसी को यह दिखा दिया कि वह लंबी रेस का घोड़ा है। उन्होंने मैदान में आते ही विस्फोटक बैटिंग की और टेस्ट क्रिकेट के मैदान में सबसे तेज 50 रन बटोरने वाले खिलाड़ी बन गए। इस दौरान उन्होंने 34 गेंदों पर 52 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के लगाए।

Also Read:  Virat Kohli Retirement: विराट कोहली ने किया रिटायरमेंट प्लान का ऐलान, कहा- 'मुझे देख नहीं पाओगे'; Video से मची खलबली

बता दे इससे पहले टेस्ट में भारत के लिए सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले विकेटकीपर ऋषभ पंत है। उन्होंने 28 गेंदों पर 50 रनों की धुआंधार पारी खेली थी। वही बात धोनी की करें तो बता दें कि धोनी ने टेस्ट में 34 गेंदों पर शतक जड़ा है, जबकि ईशान किशन ने 33 गेंदों पर अर्धशतक लगाकर महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया है।

भारत के किस खिलाड़ी ने टेस्ट में लगाया सबसे फास्ट अर्धशतक

  • ऋषभ पंत 28 गेंद
  • इशान किशन- 33 गेंद
  • महेंद्र सिंह धोनी 34 गेंद

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में ईशान किशन को कप्तान रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी करने के लिए चौथे नंबर पर मैदान में उतारा। बता दें कि ईशान किशन इसी के साथ चौथे नंबर पर बैटिंग करने वाले भारत के छठे विकेटकीपर बन गए हैं। महेंद्र सिंह धोनी अपने पूरे करियर में टेस्ट में नंबर चार पर ही बल्लेबाजी करने मैदान में उतरे हैं। वह ईशान किशन जब दूसरे टेस्ट मैच में चौथे नंबर पर उतरे, तो उन्होंने ऐसा कारनामा कर दिखाया कि उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी को भी पीछे छोड़ दिया। धोनी ने 34 बोलों पर सबसे तेज शतक लगाया था, लेकिन इशान किशन ने 33 पर ही इस स्कोरकार्ड को छू लिया है।

whatsapp channel

google news

 

ये भी पढ़ें- छा गया Ishan Kishan का बल्ला, टेस्ट मैंच में दिखाया टी-20 का नजारा, रख ली रोहित शर्मा-विराट कोहली की लाज

Share on