अभिषेक बच्चन से पहले ऐश्वर्या राय ने किससे रचाई थी शादी ? अभिषेक ने कहा- तलाश कर रहा हूँ उसे

Abhishek Bachchan and Aishwarya Rai marriage anniversary: ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन ने साल 2007 में शादी की थी। यह शादी उस साल की सबसे बड़ी ग्रैंड वेडिंग थी। दोनों की शादी में बॉलीवुड इंडस्ट्री से लेकर बिजनेस जगत तक के कई लोग शामिल हुए थे। ऐश्वर्या राय और अभिषेक की शादी को लेकर आज भी कई तरह की बातें की जाती है, जिनमें से एक किस्सा यह भी है कि किसी दोष के कारण ऐश्वर्या राय कि अभिषेक से पहले एक पेड़ से शादी करवाई गई थी। इस सवाल पर ऐश्वर्या से लेकर अमिताभ तक सभी ने जवाब दिये थे।

क्या ऐश्वर्या की पेड़ से हुई थी शादी?

ऐश्वर्या और अभिषेक की शादी को लेकर यह बातें कई बार सुर्खियां बटोर चुकी है। ऐसे में बता दें कि उस दौरान यह भी कहा गया था कि एक पुरातन अनुष्ठान में अपशकुन को दूर करने के लिए उनकी शादी पेड़ से करवाई गई थी। साल 2008 में ऐश्वर्या राय ने खुद एक मीडिया चैनल से बातचीत के दौरान कहा था कि- ये एक विशेष रूप से शर्मनाक है। जब विदेशी पत्रकार उनसे उनकी इंटरनेशनल टूर के बारे में पूछते हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि शादी को लेकर कुछ ऐसे पहलू थे, जिनकी उन्हें उम्मीद ही नहीं थी। हालांकि इस बात की उम्मीद थी कि कुछ हंगामा होगा, लेकिन ऐसा कुछ इसका उन्होंने सपना भी नहीं देखा था।

ये भी पढ़ें- आज करोड़ों के मालिक है अभिषेक बच्चन, कभी रोटी के लिए करनी पड़ी थी LIC ऐजेंट की नौकरी

whatsapp channel

google news

 

Abhishek Bachchan And Aishwarya Rai

वहीं इस दौरान जब ऐश्वर्या से विशेष रूप से इस घटना के बारे में पूछा गया तो ऐश्वर्या ने कहा- कुछ घटनाएं थी, लेकिन इस पर अधिक ध्यान क्यों दिया जाए… इस दौरान ऐश्वर्या ने यह भी कहा कि मैंने यह कभी नहीं सोचा था कि ये सब कुछ इतना आवश्यक था, जिस पर प्राइम टाइम में जिस तरह से न्यूज़ कवरेज की गई। मैगजीन कवर स्टोरी भी बनाई गई। हालांकि हमारे लिए सबसे अच्छी और बड़ी बात यह थी कि परिवार के तौर पर हम मजबूत है। हम सभी जनता की नजरों में है और हमारे पास खुद को आवाज देने के लिए पर्याप्त मौके भी हैं, लेकिन हंगामे के बजाय हमने इसे खत्म करना बेहतर समझा।

Abhishek Bachchan And Aishwarya Rai

अभिषेक ऐश्वर्या की शादी से 1 साल पहले ही यह ख़बरें तूल पकड़ने लगी थी कि दोनों वाराणसी में कुंभ विवाह करने के लिए गए थे। साल 2006 में हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट में एक ज्योतिषी के हवाले से यह कहा गया था कि ऐश्वर्या और अभिषेक ने मेरे सुझाव पर पवित्र शहर वाराणसी गए थे। मैंने दोनों परिवारों को प्राचीन शिव मंदिर में यह पूजा कराने की सलाह दी थी। हालांकि बच्चन परिवार इस बात से हमेशा इंकार करता ही नजर आया। बच्चन परिवार की ओर से दिए गए स्टेटमेंट में कहा गया कि परिवार की ओर से कभी कोई ऐसा कार्यक्रम नहीं हुआ।

ये भी पढ़ें- बनना है करोड़पति, तो ‘कौन बनेगा करोड़पति 15’ में करें एंट्री, प्रोमो में बताया कैसे करें रजिस्ट्रेशन, देखें

Abhishek Bachchan And Aishwarya Rai

ऐश्वर्या की शादी पर कैसा था अभिषेक का रियेक्शन

वही अभिषेक ने भी साल 2016 में एक ट्वीट किया और लिखा- और सिर्फ रिकॉर्ड के लिए हम अभी भी उस पेड़ की तलाश कर रहे हैं…। साल 2007 में अमिताभ ने द टाइम्स ऑफ इंडिया को इस मामले में जवाब देते हुए कहा था कि- परिवार बिल्कुल भी अंधविश्वासी नहीं है और यहां तक कि शादी से पहले ऐश्वर्या की जन्मपत्री भी नहीं देखी गई थी। उन्होंने कहा- पेड़ कहां है… कृपया इसे मुझे भी दिखाएं… ऐश्वर्या ने सिर्फ एकमात्र व्यक्ति से शादी की है और वह मेरा बेटा है।

Share on