भारत ने दी पाकिस्तान को करारी हार, फिर क्यो नहीं पहुंचा रैंकिग में टॉप पर, कौन सी टीम है नंबर-1

ICC Womens T20 World Cup: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रविवार रात जबरदस्त खेल का प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को 7 विकेट से करारी मात दी। इसी के साथ टी-20 वर्ल्ड कप की पॉइंट टेबल पर भारतीय टीम ने अपना खाता खोल दिया है। इस धमाकेदार जीत के बाद भारत 2 अंकों के साथ ग्रुप बी की पॉइंट टेबल में दूसरे स्थान पर आ गया है। ऐसे में अब आपके मन में यह सवाल उठ रहा होगा कि आखिर पहले नंबर पर कौन सी टीम है? तो बता दे ग्रुप डी की पॉइंट टेबल पर पहले नंबर पर इंग्लैंड की टीम है।

दरअसल इंग्लैंड और भारत दोनों ने ही अपने पहले मैच में जीत हासिल की है और दोनों टीमों के पास 2-2 अंक है, लेकिन बेहतर नेट रन रेट के साथ इंग्लैंड की टीम भारत से आगे है और इसी कारण इंग्लैंड की टीम इस रैंकिंग में टॉप पर है। बता दे भारत का नेट रन रेट +0.497 का है, जबकि इंग्लैंड का रन रेट +2.767 साल का है।

कौन है चौथे और पांचवें नंबर पर

वहीं दूसरी ओर अपने पहले मैच में हारने वाली वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें पॉइंट टेबल में चौथे और पांचवे स्थान पर चल रही है। बता दें ग्रुप बी की टेबल में आयरलैंड ही इकलौती ऐसी टीम है, जिसने अब तक कोई मैच नहीं खेला है।

इसके साथ ही बात ग्रुप ए की करें तो बता दे कि श्रीलंका ने अपने पहले और दूसरे मुकाबले में लगातार जीत हासिल कर पहले पायदान पर अपनी पकड़ बना ली है। श्रीलंका ने अपने पहले मैच में साउथ अफ्रीका को पहले हराया और इसके बाद रविवार को हुए दूसरे मैच में बांग्लादेश को भी करारी मात दी।

अब तक नहीं खुला इन टीमों का खाता

मालूम हो कि ग्रुप यह में श्रीलंका के अलावा ऑस्ट्रेलिया की टीम भी अपना खाता खोल चुकी है। ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने +4.850 के नेट रन रेट के साथ दूसरे पायदान पर अपने पैर जमा लिए हैं। मालूम हो कि वुमेंस मैच टी-20 वर्ल्ड कप में ग्रुप ए में साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड की टीमों का खाता तक नहीं खुला है।

भारत ने पाकिस्तान को दी करारी मात

वहीं बात भारत-पाकिस्तान की मैच की करें तो बता दें कि टॉस जीतकर पाकिस्तान पहले बल्लेबाजी करने मैदान में उतरा था। इस दौरान पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह मारुफ ने अर्ध शतक जड़ा और टीम ने भारत के सामने 150 रनों का लक्ष्य रखा। दूसरी ओर इस लक्ष्य को हासिल करने मैदान में उतरी भारत की जेमिमा रेड्रिग्स और रिचा घोष ने मैच खत्म होने के एक ओवर पहले ही हासिल कर लिया और पाकिस्तान को 7 विकेट से करारी मात दी।

Kavita Tiwari