Sholay Movie : शोले फिल्म में धर्मेंद्र को मिली थी सबसे ज्यादा फीस, जानिए ठाकुर से लेकर गब्बर, सांभा और कालिया सभी का फीस

Sholay Movie Star Cast Fees : शोले फिल्म अबतक की सबसे हिट फिल्म मानी जाती है . कोई भी शोले का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाया है. इस फिल्म में कई दमदार एक्टर एक्ट्रेस ने काम किया. आज हम आपको बताएंगे शोले (Sholay Movie) मे काम करने वाले स्टार्स मे से किसे कितनी फीस मिली. फिल्ममेकर शेखर कपूर ने एक बार खुलासा किया था कि भारतीय फिल्म इतिहास में शोले फिल्म को बीसी और एडी में विभाजित किया जा सकता है. रमेश सिप्पी के डायरेक्शन में यह फिल्म बनी है और अब तक की सबसे मशहूर फिल्म यह मानी जाती है.

जानिए शोले के कास्ट को कितनी मिली थी फीस (Sholay Movie Star Cast Fees)

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan ), धर्मेंद्र, हेमा मालिनी, संजीव कपूर, अमजद खान और जया बच्चन सहित कई कलाकारों ने इस फिल्म में काम किया. शोले फिल्म के हिट होने के पीछे इसकी दिलचस्प कहानी हैं. इस फिल्म के सभी कास्ट को बेहद पसंद किया गया था.

धर्मेंद्र थे सबसे महंगे हीरो (Sholay Movie Star Cast Fees)

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो शोले फिल्म को 3 करोड़ में बनाया गया था और धर्मेंद्र को डेढ़ लाख रुपये दिया गया था जो की सबसे महंगे कलाकार थे.

ठाकुर के लिए संजीव कुमार को मिली थी मोटी रकम

धर्मेंद्र के बाद फिल्म में संजीव कुमार भी महंगे हीरो थे क्योंकि उन्हें 1.25 लाख रुपए दी गई थी.

अमिताभ बच्चन को मिला था इतना रुपए

अमिताभ बच्चन सेकंड लीड एक्टर थे लेकिन उन्हें संजीव कुमार से कम पैसा दिया गया था. आपको बता दे कि अमिताभ बच्चन को ₹1,00,000 दिया गया था.

हेमा मालिनी ने बसंती बनकर कमाये इतने रुपए

हेमा मालिनी ने बसंती बनकर इस फिल्म में सबका दिल जीत लिया था. ड्रीम गर्ल के चुलबुली अंदाज को बेहद पसंद किया गया था और इस फिल्म में उन्हें 75,000 मिले.

गब्बर को मिले थे इतने रुपए

उस समय अमजद खान ने खतरनाक गब्बर का रोल निभाया था और उन्हें ₹50,000 फिल्म में मिले थे.

सबसे कम मिला था जया बच्चन को

जया बच्चन ने राधा की भूमिका निभाई थी और इसके लिए उन्हें ₹35,000 दी गई थी जो की सबसे कम था.

सांबा बने मैक मोहन को मिली थी इतनी फीस

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सांभा का किरदार निभाने वाले मैक मोहन को मात्र ₹12,000 मिले थे.

कालिया को मिला था इतना पैसा

कालिया का किरदार निभाने वाले बीजू कोट को ₹10,000 मिला था. वहीं इसमें इमाम साहब का रोल निभाने वाले एके हंगल को ₹8000 दिया गया था.

Jahnvi Mishra