Wednesday, February 1, 2023
spot_img

पिता होते तो नहीं करना पड़ता, मैं भी पढ़ पाती, सोशल मीडिया की एक फोटो ने बदल दी बच्ची की ज़िंदगी

झारखंड राज्य में सड़क के किनारे झंगरी बेच कर जीवन यापन करने वाली पालनी अब अपनी पढ़ाई पूरी कर अपने सपने को साकार करेगी, एक फोटो के वायरल होने के बाद पहले अदाणी ग्रुप के गौतम अदाणी और उसके बाद अब झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मदद का भरोसा दिया है ।

whatsapp

पालनी की बात करे तो वो झारखंड के सिमडेगा जिले की निवासी हैं। वह कक्षा-6 में पढ़ती हैं । उसने कहा था कि अभी उनके पिता जिंदा होते तो उसे रोजी रोटी के लिए ये सब काम नहीं करना पड़ता और वह बिना रुकावट के पढ़ाई कर पाती। वह अपने मां के साथ सड़क के किनारे चना से बनी झंगरी नहीं बेच रही होती ।

पालनी का सपना बड़े होकर डॉक्टर बनने का है । लेकिन मां के पास इतने पैसे उपलब्ध नहीं है कि वह पढ़ाई का खर्च उठा सके और उसे डॉक्टर बना सके । पालनी बताती है , साल 2010 में उसके पिता हाई ब्लड प्रेशर के वजह से मौत के मुंह में समा गए ।

whatsapp-group

फोटो वायरल होने के बाद अदाणी ने ट्वीट कर के कहा था – “छोटी सी बच्ची के इतने बड़े विचार । पालनी के शिक्षा की जिम्मेदारी उठाना मेरे लिए सौभाग्य की बात होगी । ये बिटियां सशक्त भारत की उम्मीद हैं। इन्हें बेहतर कल मिले हैं ये हम सबकी जिम्मेदारी है ।”

इसके तुरंत बाद सीएम हेमंत सोरेने ने भी ट्वीट कर कहा था – “पालनी का सरकारी योजनाओं के द्वारा मदद की जाए उसके उत्तम शिक्षा का प्रबंध किया जाए ।”

हम उम्मीद करते है , पालनी के जीवन में अब रोशनी आएगी और वो अपने सपने पूरे कर पाएगी ।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles