Sunday, January 29, 2023
spot_img

पटना जेपी गंगा पथ पर जल्द दौड़ेगी गाड़ियां, युद्ध स्तर पर चल रहा पथ का निर्माण कार्य, जाने कब होगा उद्घाटन?

JP Ganaga Path Way: राजधानी पटना (Patna) का गंगा पाथ-वे (Ganga Path Way) इन दिनों हर जगह सुर्खियों में है। इतना ही नहीं गंगा पथ की खूबसूरती और नदी किनारे शानदार दृश्य को देखने के लिए यहां रोजाना भारी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ती है। वहीं दूसरी ओर जेपी गंगा पथ (JP Ganga Path) का निर्माण कार्य भी युद्ध स्तर पर चल रहा है, जिसके चलते इसके जल्द पूरा होने की संभावना जताई जा रही है। तय समयसीमा के आधार पर बात करें तो इसके पूरा होने का समय साल 2024 तक निर्धारित (JP Ganga Path Inauguration) किया गया था, लेकिन अब खबर मिल रही है कि इसका काम समय से पहले ही खत्म हो जायेगा।

whatsapp

JP Ganga Path

समय से पहले बन जायेगा जेपी गंगा पथ

सरकार के अधिकारियों ने बताया कि दिसंबर, 2023 तक गंगा पथ का काम पूरा कर लिया जाएगा। फिलहाल बारिश के दिनों में धीमी गति से काम हो रहा है। बीते साल अक्टूबर महीने के बाद तीव्र गति से एलिवेटेड सड़क का निर्माण शुरु हो गया था। मालूम हो कि अब तक कई किलोमीटर सड़क का निर्माण जेपी गंगा पथ पर हो चुका है, लेकिन अभी भी कुछ हिस्से का निर्माण शेष है। ठंड के चलते अभी धीमी रफ्तार से निर्माण कार्य हो रहा है, लेकिन जल्द ही एक बार फिर से युद्ध स्तर पर जेपी गंगा पथ के निर्माण की योजना पर पुन: काम शुरु हो जायेगा।

JP Ganga Path

whatsapp-group

बिहार रोड डेवलपमेंट कॉरपोरेशन के पदाधिकारियों का इस मामले में कहना है कि मार्च, 2023 तक एलिवेटेड सड़क का निर्माण पटना घाट तक पूर्ण हो जाएगा। गंगा नदी पर एलिवेटेड सड़क का निर्माण होना है, इसलिए नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी होने के वजह से धीमी रफ्तार से काम होगा। फिलहाल जेपी गंगा पथ पर पीएमसीएच से दीघा आने और जाने के लिए वन-वे रास्ता है। यानी एक ही रास्ते से लोग आ और जा रहे हैं, लेकिन 15 जुलाई से व्यवस्था बदलने की तैयारी है। अस्पताल जाने के लिए अलग से और उधर से आने के क्रम में दूसरा रास्ता खोला जा सकता है।

jp ganga path

गौरतलब है कि जेपी गंगा पथ के दीघा रोटरी के समीप पिछले दिनों ही पाथ-वे धंस गया, जिसके बाद सवालों की बौछार हो रही थी। बीएसआरडीसी के अधिकारी ने इस बाबत कहा कि पाइप में लीकेज हो गई था, जिसके कारण पानी का रिसाव हुआ और मिट्टी के साथ पाथवे भी धंस गया। अब इसे चुस्त दुरुस्त कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि जहां इस तरह की घटना होने की संभावना दिख रही है, वहां जांच कार्य जारी है, आगे चलकर किसी तरह की दिक्कत ना हो।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles