Thursday, February 2, 2023
spot_img

कभी इन चाइल्ड एक्टर की दीवानी थी दुनिया, अब बड़े होकर दिखने लगे हैं काफी अलग

कई सारे अभिनेता और अभिनेत्री ऐसे होते हैं जो बचपन से ही अभिनय की दुनिया में कदम रख देते हैं। हर कला की तरह अभिनय भी एक कला है जो दिल से निकलती है। कई सारे बच्चे ऐसे होते है जो अपने अभिनय क्षमता से बड़े बड़े को पीछे छोड़ देते हैं और दिग्गज भी एक बार चौंक जाते हैं। रियलिटी शो और डांस इंडिया डांस या ऐसे कई प्रोग्राम हैं जिसमे देश के कोने कोने से बच्चे आते हैं और अपनी प्रतिभा दिखाते हैं, कुछ ऐसे होते हैं जिनके सामने बड़े बड़े अभिनेता अभिनेत्री भी नतमस्तक हो जाते हैं।

whatsapp

कई ऐसे बाल कलाकार हैं, जिन्होंने बचपन में ही एक्टिंग की दुनिया में कदम रख दिया और फिर खूब नाम कमाया। ऐसे चाइल्ड आर्टिस्ट के दर्शक से लेकर इंडस्ट्री तक दीवानी होती है। आज हम बात करेंगे कुछ ऐसे चाइल्ड अर्टिस्ट के बारे में जिन्होंने अपने शरारती अंदाज और मंझे हुए अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया, लेकिन अब वे बड़े हो चुके हैं और उनका लुक पहले से बहुत बदल चुका है।

बाल कलाकार आनंदी

दर्शको के दिंलो पर छा जाने वाला’ बालिका वधू’ और उसकी बाल कलाकार आनंदी तो आप सबको याद ही होंगी। आनंदी यानि कि अविका गौर बालिका वधु से घर घर में मशहूर हो गईं, इसके बाद उन्होंने ‘ससुराल सिमर का’ में अभिनय किया, लेकिन तब तक वे बड़ी हो चुकी थीं। वे 2013 में आई एक तेलुगु फिल्म ‘ ‘उइय्याला जंपाला’ 2015 में आई ‘सिनेमा चुपिस्ता मामा’ और 2019में आई ‘ राजू गाडी गदी’ जैसे तेलुगु फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

‘शाका लाका बूम बूम’ संजू का किरदार

‘शाका लाका बूम बूम’ संजू का किरदार निभाकर बच्चों के बीच लोकप्रिय हुए किंशुक वैद्य ने 2000 से 2004 तक बच्चो का मनोरंजन किया। उन्होंने 2016 में ‘ रिश्ता साझेदारी का’ में नजर आये, तब तक वे बड़े हो चुके थे फिर वे ‘जात ना पूछो प्रेम की ‘ और कर्ण की संगिनी जैसे सीरियल में अभिनय करते दिखे।

whatsapp-group

वीर पृथ्वीराज चौहान’ का किरदार

पॉपुलर चाइल्ड एक्टर रजत टोकस ने 1999 से ही अभिनय की दुनिया में पाँव रख दिए, वे सबसे पहले ‘जादुई चिराग’ में नजर आए, इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और वे ‘एक नजर की तमन्ना’ , ‘मेरे दोस्त’, ‘ हे हवाएं’ ‘खोज खजाना’ में चाइल्ड एक्टर के तौर पर नजर आये,। 2005 में वे साईं बाबा, 2009 में ‘धरती का वीर पृथ्वीराज चौहान’ और अब 2019 में नागिन 3 में देखे गए।

अदिति भाटिया

एक्ट्रेस अदिति भाटिया, अब तक में विवाह , डांस वे चांस सहित अन्य फिल्मों में तथा टशन ए इश्क़, ये है मोहब्बतें, खतरा खतरा खतरा में नजर आ चुकी हैं। उन्होंने बाल कलाकार के रूप में विज्ञापन के जरिये करियर शुरू की थी।

अहसास चन्ना

अहसास चन्ना ने भी चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर मनोरंजन जगत में आई थी। उनके पिता इकबाल चन्ना पंजाबी फिल्मों के निर्माता थे। अहसास ने ‘वास्तुशास्त्र’ फिल्म में सुष्मिता सेन के बेटे के किरदार में नजर आई थी जिसमे उनका नाम रोहन था। वे अच्छी खासी फैन फॉलोइंग रखती हैं और कई तमिल तेलुगु फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। कभी अलविदा न कहना, फूंक फूंक 2 जैसी फिल्मों में भी वे नजर आ चुकी हैं।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles