Saturday, September 23, 2023

70 हजार से सस्ता है यह हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर, धांसू फीचर के साथ देता है 122 km की रेंज; जाने कीमत

Hero Electric Optima CX: बाजार में इन दिनों हाई रेंज वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड सबसे ज्यादा हो रही है। इस डिमांड ग्राफ को देखते हुए हीरो कंपनी ने अपने धाकड़ इलेक्ट्रिक स्कूटर Optima CX को लांच कर ऑटो इंडस्ट्री में धमाका मचा दिया है। बता दे कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कई सेफ्टी फीचर्स के साथ पेश किया है। 42kmph की टॉप स्पीड के साथ आए इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 70,000 रुपए से भी काम है। ऐसे में आइये हम आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की खासियत से लेकर इसके जबरदस्त फीचर और पावरफुल बैटरी पैक के बारे में डिटेल में बताते हैं।

Hero Electric Optima CX की खासियत

Electric स्कूटर Optima CX में आरामदायक सफर की लिये चौड़ी सीट के साथ-साथ फ्रंट में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में डुअल शॉक एब्जॉर्बर ऑफर किया है। साथ ही बताया है कि इस स्कूटर में आपकों दो बैटरी ऑप्शन दिये गए है, जिसमें City Speed (HX) और Comfort Speed (LX) वेरिएंट शामिल हैं।

Optima CX की कीमत

साथ ही इस Hero Electric Optima CX का सिंगल बैटरी वेरिएंट 82 Km की ड्राइविंग रेज और दो बैटरी का वर्जन 122 km की ड्राइविंग रेंज देनें में सक्षम बताया जा रहा है। चालक की सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए इसमें आगे और पीछे दोनों पहियों में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। कंपनी का दावा है कि ये कंपनी का हाई परफॉमेंस स्कूटर है। बता दे Optima CX की कीमत 67,329 रुपये, एक्स शोरूम तय की गई है।

whatsapp

5 घंटे में फूल चार्ज होता है Optima CX

Hero Electric Optima CX को कंपनी ने 8 अट्रैक्टिव कलर ऑप्शन के साथ मार्केट में पेश किया है। इसके साथ है ये 72.5 kg का स्कूटर सिर्फ 5 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है। बता दे इसमें फास्ट चार्जर से चार्ज करने का ऑप्शन भी दिया गया है। इसके अलावा Optima CX स्कूटर में आपकों 550 W का धाकड़ बैटरी पावर पैक दिया गया है, जो 1,200 W की अधिकतम पावर जेनरेट करता है।

ये भी पढ़ें- Apache को टक्कर देने होंडा ने लॉंच किया अपना स्पोर्ट बाइक Honda CB200x, जाने फिचर से लेकर कीमत तक सबकुछ

google news

बता दे Hero Electric Optima CX के टॉप वेरिएंट की कीमत 1.30 लाख रुपये, एक्स शोरूम में आता है। ये स्कूटर में 140 mm का ग्राउंड क्लीयरेंस और कई धासूं फीचर के साथ मार्केट में मौजूद ओला और टीवीएस के इलेक्ट्रिक को जबरदस्त टक्कर देता है।

Kavita Tiwari
Kavita Tiwari
मीडिया के क्षेत्र में करीब 7 साल का अनुभव प्राप्त हुआ। APN न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की। इसके बाद कई अलग-अलग चैनलों में असिस्टेंट प्रोड्यूसर से लेकर रन-डाउन प्रोड्यूसर तक का सफर तय किया। वहीं फिलहाल बीते 1 साल 6 महीने से बिहार वॉइस वेबसाइट के साथ नेशनल, बिजनेस, ऑटो, स्पोर्ट्स और एंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रही हूं। वेबसाइट पर दी गई खबरों के माध्यम से हमारा उद्देश्य लोगों को बदलते दौर के साथ बदलते भारत के बारे में जागरूक करना एवं देशभर में घटित हो रही घटनाओं के बारे में जानकारी देना है।

Related Articles

Stay Connected

0FansLike
3,868FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles