Monday, February 6, 2023
spot_img

सिकंदराबाद से पटना आ रही ट्रैन से अलग हुआ इंजन, बोगी छोड़ दो किलोमीटर आगे चला गया इंजन

मंगलवार की सुबह तेलांगना के सिकंदराबाद से पटना आनेवाली ट्रैन दानापुर-सिकंदराबाद एक्सप्रेस हादसे का शिकार हो गयी। गनीमत रही कि जानमाल को किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ। ट्रेन अपने गंतव्य स्थान से सुबह के साढ़े नौ बजे यात्रियों को लेकर खुली थी। जब ट्रेन स्टेशन से खुली तो सबकुछ ठीक ही था, कोई तकनीकी गड़बड़ी नहीं पाई गयी थी। लेकिन लगभग 100 किलोमीटर की दुरी तय करने के बाद घनपुर रेलवे स्टेशन के पास यह घटना हो गया।

whatsapp

इंजन ट्रेन से अलग डिब्बा पीछे छूट गया

घनपुर रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन का इंजन ट्रेन से अलग हो गया और डिब्बा पीछे छूट गया। लगभग एक किलोमीटर तक ट्रेन का इंजन डिब्बे को पीछे छोड़ चलती रही, जिसके बाद रेल में बैठे यात्रियों में दहशत फैल गयी। यात्रियों को एक जोरदार झटका महसूस हुआ और लोगो को लगा कि ट्रेन पटऱी से नीचे उतर चुकी है। यात्रीगण अनहोनी की आशंका से भरे थे। बाद में गार्ड द्वारा इसकी सूचना फ़ौरन ही कंट्रोलरूम रूम को दी गयी।

ट्रैन के डिब्बे से इंजन के अलग होने का कारण कपलिंग का टूटना बताया जा रहा है। ये सारी घटना 11 बजे सुबह की है। जानकारी के बाद इंजन को डब्बे से जोड़ा गया, और फिर ट्रेन यात्रियों को लेकर रवाना हुई। हादसे के बाद लगभग 40 मिनट तक ट्रेन रुकी रही उसके बाद रवाना हुई। शुक्र था कि ट्रेन पटरी से नहीं उतरी और उस दौरान पीछे से कोई ट्रेन नहीं आई नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था।अब यह ट्रेन बुधवार की शाम पटना पहुचेंगी।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles