Best credit cards: ये है देश के सबसे बेहतरीन क्रेडिट कार्ड्स, नहीं है कोई सालाना शुल्क, सिर्फ बचत ही बचत

Best credit cards: आज के समय में देश में क्रेडिट कार्ड का चलन काफी ज्यादा बढ़ गया है। क्रेडिट कार्ड जारी करने वाली कंपनी का कस्टमर को लुभाने के लिए अपने क्रेडिट कार्ड पर कई तरह के ऑफर्स देती है। कई कंपनियों के द्वारा लाइफटाइम फ्री क्रेडिट कार्ड दिया जाता है और इसमें ग्राहकों को जॉइनिंग फीस या एनुअल फीस नहीं देना होता है।

आमतौर पर एक क्रेडिट कार्ड में एक तय खर्च के बाद ही कार्ड पर एनुअल फीस माफ किया जाता है वरना सालाना शुल्क और क्रेडिट कार्ड के बिल जुड़कर आपको भेज दिया जाता है। ऐसे में लाइफटाइम क्रेडिट कार्ड आपके लिए बहुत ही फायदेमंद साबित हो सकता है। इसके अलावा लाइफ टाइम फ्री क्रेडिट कार्ड में भी रीवार्ड्स और बेनिफिट्स दिया जाता है।

ये है सबसे बेहतरीन क्रेडिट कार्ड्स- Best credit cards

Amazon Pay ICICI Bank credit card

अमेजॉन ऐप या वेबसाइट से इस क्रेडिट कार्ड के जरिए खरीदारी करने पर प्राइम मेंबर्स के लिए 5% और नॉन प्राइम मेंबर्स के लिए तीन प्रतिशत अनलिमिटेड रीवार्ड्स प्वाइंट दिया जाता है। इसके जरिए आप रिचार्ज और बिल पेमेंट कर सकते हैं। अमेजॉन के जरिए कहीं और अगर आप पेमेंट करेंगे तो एक फीसदी अनलिमिटेड रीवार्ड्स प्वाइंट दिए जाते हैं।

whatsapp channel

google news

 

Shoppers stop HDFC Bank credit card

इस क्रेडिट कार्ड के जरिए शॉप पर से स्टॉप प्राइवेट लेबल ब्रांड के प्रत्येक ₹150 के खर्चे पर 6 एफसी पॉइंट दिया जाता है। इसके अलावा फ्यूल और वॉलेट छोड़कर शॉपर्स स्टॉप के दूसरे ब्रांड और अन्य केटेगरी में 150 रुपए खर्च करने पर दो फसी पॉइंट दिया जाता है।

Kotak Mahindra Bank: Lifetime free Credit Card-811#DreamDifferent

इस क्रेडिट कार्ड के जरिए प्रत्येक ₹100 के ऑनलाइन खर्चे पर दो रिवॉर्ड पॉइंट दिए जाते हैं। जबकि प्रत्येक ₹100 के ऑफलाइन खर्चे पर एक रिपोर्ट पॉइंट दिया जाता है।

Standard Chartered Bank: Platinum Rewards Credit Card

फाइन-डाइनिंग आउटलेट्स पर खर्च किए गए प्रत्येक 150 रुपये के लिए 5X रिवॉर्ड प्वाइंट और फ्यूल पर खर्च किए गए प्रत्येक 150 रुपये के लिए 5X रिवॉर्ड प्वाइंट के साथ अन्य कैटेगरी पर खर्च किए गए प्रत्येक 150 रुपये के लिए 1X रिवॉर्ड प्वाइंट मिलते हैं।

Bank of Barod: Easy Credit Card

डिपार्टमेंटल स्टोर्स और मूवी खर्च पर प्रत्येक 100 रुपये खर्च के लिए 5 रिवॉर्ड प्वाइंट, अन्य कैटेगरी पर खर्च किए गए प्रत्येक 100 रुपये के लिए 1 रिवॉर्ड प्वाइंट के साथ चुनिंदा एमसीसी पर खर्च किए गए प्रत्येक 100 रुपये के लिए 0.5 रिवॉर्ड प्वाइंट दिये जाते हैं

ये भी पढ़ें- UPI लेनदेन से जुड़े नियम में होगें बदलाव, अब ऑनलाइन पेमेंट में लगेगें 4 घंटे? जाने

Share on