22 साल पुरानी सनी देओल की ‘गदर: एक प्रेम कथा’ ने रिलॉन्च में सभी को पछाड़ा, तोड़ दिये कमाई के रिकॉर्ड

Gadar: Ek Prem Katha, Sunny Deol And Amisha Patel Film: 22 साल बाद सनी देओल और अमीषा पटेल की फिल्म ‘ग़दर: एक प्रेम कथा’ को एक बार फिर से री-रिलीज किया गया है। इस फिल्म का फितूर लोगों पर किस कदर सवार है, इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि 2023 में दोबारा लांच होने के बाद यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कलेक्शन कर रही है। इतना ही नहीं इस फिल्म ने इस साल रिलीज हुई 4 फिल्मों को कमाई के मामले में मात दे दी है। इसका बॉक्स ऑफिस कलेक्शन धुआंधार है, जो दसवें दिन भी बरकरार है।

Gadar: Ek Prem Katha

री-रिलीज पर भी हिट रही ‘गदर’ फिल्म

साल 2001 में रिलीज हुई ग़दर एक प्रेम कथा को रि-रिलीज किया गया है। हैरान करने वाली बात यह है कि इस फिल्म को 22 साल बाद एक बार फिर सिनेमाघर में देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है। इस फिल्म ने 2023 की राजकुमार राव, नवाज़ुद्दीन सिद्धकी जैसे दमदार सितारों की फिल्म को कमाई के मामले में पछाड़ दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म ने रिलीज के बाद पहले 4 दिन में 1.30 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है। वहीं पांचवें दिन फिल्म की कमाई में गिरावट हुई और 24 लाख रुपए का कलेक्शन हुआ, जबकि छठे, सातवें, आठवें और नौवें दिन फिल्म ने 20, 18, 15 और 12 लाख रुपए की कमाई की। वहीं अब दसवें दिन के आते-आते फिल्म का कुल कलेक्शन 2.90 करोड़ रुपए का हो गया है।

कमाई के मामले में आगे निकली ‘गदर

बता दे सनी देओल की 22 साल पुराने फिल्म गदर ने अपने री-रिलीज के बाद 2.90 करोड रुपए की कमाई कर ली है। इस फिल्म ने कमाई के मामले में कपिल शर्मा की ‘जिव्गेटो’ नवाजुद्दीन सिद्दीकी की ‘जोगीरा सारा रारा’ और राजकुमार राव की ‘भीड़’ और ‘गांधी-गोडसे: एक युद्ध’ को पछाड़ दिया है।

Also Read:  Bhaiya Ji Trailer : नए अवतार में धमाल मचाने आए मनोज बाजपेई, भैया जी का ट्रेलर हुआ आउट

बता दे साल 2001 में जब ग़दर: एक प्रेम कथा फिल्म रिलीज हुई थी, इस दौरान फिल्म ने 132.60 करोड़ रुपए की कमाई की थी। वही अपने री-लॉन्च में इस फिल्म ने 2.90 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। इस हिसाब से अब तक इस फिल्म की कुल कमाई 135.50 करोड़ रुपए की हो चुकी है। बता दे गदर फिल्म का सीक्वल गदर 2 इसी साल 11 अगस्त को रिलीज होगा। फिल्म के पोस्टर और प्रोमों की रिलीज के बाद से ही फैंस के बीच इसे लेकर एक्साइटमेंट बढ़ गई है।

whatsapp channel

google news

 
Share on