पूरे दिन AC चलने के बाद भी ‘0’ बिजली की गारंटी है ये डिवाइस, आज ही खरीद बचा ले अपना पैसा!

जैसे ही गर्मी के दिन आते हैं लोगों को AC की जरूरत पड़ने  लगती है। हर कोई AC की ठंड हवा में रहना चाहता है। लोग AC तो  लगा भी लेते हैं परंतु इसके लगाने के बाद आने वाले भारी बिजली बिल के खर्च को लेकर काफी चिंतित रहते हैं. क्योंकि एसी लगाने के बाद एक मोटी रकम बिजली बिल के रूप में चुकानी पड़ती है। अगर आप भी इस बात को लेकर चिंतित हैं तो आपके लिए यह बड़ी खुशखबरी है। अब आपको एसी चलाने के लिए कोई भी बिजली बिल देने की जरूरत नहीं है। आप जीरो बिजली बिल मे दिन भर एसी चला सकते हैं। वह कैसे जानने के लिए आइए आपको पूरी डिटेल बताते हैं।

अगर आप भी दिनभर एसी चलाने का मजा लेना चाहते हैं और वह भी बिना कोई बिजली बिल के तो आप सोलर एसी को चुन सकते हैं। सोलर एसी सोलर पैनल के जरिए सूर्य की रोशनी से एनर्जी जेनरेट करता है, जिससे आपको बिजली बिल में राहत मिल जाएगी. जहां रेगुलर एसी को चलाने में काफी बिजली बिल आती है वहीं इसके मेंटेनेंस में भी काफी खर्च होते हैं. ऐसे में एसी चलाने के लिए मोटी रकम चुकानी पड़ती है.

Solar AC

वहीं अब इन सब का नया विकल्प सोलर एसी बन गया है. रेगुलर एसी के मुकाबले सोलर एसी के पास पावर के ज्यादा विकल्प हैं. जहां रेगुलर एसी सिर्फ बिजली पर चलता है वही सोलर एसी को आप 3 तरह से यूज कर सकते हैं. इसे आप सोलर पावर, सोलर बैटरी और इलेक्ट्रिसिटी ग्रिड से भी चला सकते हैं.

Solar AC

दिन रात दोनों चला सकते है

सोलर एसी चलाने के लिए आपको अपने छत पर सोलर पैनल लगाने पड़ेंगे. हालाकि सोलर पैनल केवल दिन के समय ही काम करता हैं, पर इस किट में आपको बैटरी स्टोरेज भी मिलता है, जिसकी मदद से आप रात में बैटरी के जरिए एक्स्ट्रा बिजली का उपयोग कर रात मे नही सोलर एसी चला सकते हैं।

whatsapp channel

google news

 
Solar AC

Solar AC की कीमत कितनी है

कीमत की बात करें तो Solar AC की कीमत रेगुलर AC के मुकाबले ज्यादा होती है, परंतु इससे आपको बिजली बिल का छुटकारा मिल जाएगा। आप अपने नजदीक के मार्केट में इसकी कीमत पता कर सकते हैं। इसके अलावा आप Solar AC को कुछ वेबसाइट पर भी ऑनलाइन खरीद सकते हैं.  Solar AC के फायदों को देखें तो इसमें कई तरह के फायदे मिलते हैं. पहला फायदा तो इसमें बिना कोई बिजली बिल आप इसे दिन-भर चला सकते हैं। इसके अलावा इसमे मिलने वाली सुविधाएं भी रेगुलर AC जैसी ही होती है।

Share on