आतंकी हमले में भाई हुआ शहीद तो भाई का फर्ज निभाने शादी में पहुंचे दर्जनों CRPF जवान, देखें वीडियो

इन दिनों यूपी के रायबरेली का एक शादी लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है, यह शादी सोशल मीडिया पर भी लोगों को भावूक कर दे रहा है। इस शादी शामिल मेहमानों की आँखे छलक गई जब CRPF के जवानों ने शहीद साथी की बहन की शादी में भाई का फर्ज पूरा करने पंहुचे। बहन की डोली उठाने के लिए CRPF के कई जवान शादी में पंहुचे थे। इस बहन का भाई एक आतंकवादी हमले में देश की हिफाजत करते हुए शहीद हो गए थे।

पांच अक्टूबर 2020 को शैलेंद्र प्रताप सिंह आंतकवादियो से देश की रक्षा करते हुए शहीद हो गए। वे दक्षिण कश्मीर के आतंकग्रस्त क्षेत्र पुलवामा के लेथपुरा में स्थित 110 बटालियन सीआरपीएफ में तैनात थे। यहीं हुए आतंकवादी हमले मे उन्होंने देश के लिए अपनी शहादत दे दी। पिछले दिनों इस शहीद जवान की बहन की शादी थी, जिसमें सीआरपीएफ के जवानो ने भाई का फर्ज अदा किया।

सीआरपीएफ जवानों ने निभाया फर्ज

13 दिसंबर, 2021 के दिन रायबरेली के शहीद जवान शैलेंद्र प्रताप सिंह की बहन ज्योति सिंह की शादी उनक गृह निवास में संपन्न हुई । शादी समारोह में आये सभी लोगों की आँखे उस वक्त नम हो गई, और मन गौरव से भर गया जब शादी में अचानक दर्जनों सीआरपीएफ जवानों ने भाई द्वारा पूरा किए जाने वाले रस्मों में हिस्सा लिया और एक भाई का फर्ज निभाते हुए अपनी बहन को आशीर्वाद और उपहार दिया। जवानों ने फूलों की चादर से सजी चुनरी को पकड़कर बहन को स्टेज तक ले गए और उसे प्यार भरी विदाई दी।

शहीद के पिता बोले- मुझे मिले कई बेटे

सीआरपीएफ के जवानों ने जब एक शहीद के बहन के लिए भाई बनकर फर्ज निभाए तो सभी की आंखों में खुशी और गम के आंसू निकल आए। इन जवानों ने भाई का फर्ज निभाकर शहीद शैलेंद्र के परिवार के त्याग और बलिदान को सम्मान दिया और भाई की कमी को पूरा करने की कोशिश की। इस मौके पर शहीद के पिता भावुक हो गए, उन्होंने कहा कि मेरा बेटा अब इस दुनिया में नहीं है सीआरपीएफ के इन जवानों के रूप में मुझे कई बेटे मिल गए हैं जो सुख-दुख की घड़ी मे हमारे साथ खड़े रहते हैं। अब इस शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो मे CRPF के जवानों को जवानों को रिति-रिवाज के साथ बहन को विदा करते हुए देखा जा सकता है। वीडियो सामने आने के बाद लोग इन जवानों को सलाम कर रहे हैं।

Manish Kumar