जब पाकिस्तानी ने कहा माधुरी दीक्षित हमें दे दे, यहां से चले जाएंगे, कैप्टन विक्रम बत्रा ने दिया था ऐसा तूफानी जवाब

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर रिलीज़ होनेवाली फिल्मों में सिद्धार्थ मल्होत्रा, कियारा आडवाणी अभिनीत देशभक्ति फिल्म ‘शेरशाह’ रिलीज़ हो चुकी है। यह वास्तविक कहानी पर आधारित है, जिसे विष्णु वर्धन द्वारा निर्देशित किया गया है। इस फिल्म में कारगिल वॉर के हीरो शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा की वीरता के कहानी को चित्रित किया गया है। लेकिन फिल्म के एक सीन की खूब चर्चा हो रही है जिसमें विक्रम बत्रा से एक पाकिस्तानी कहता है- माधुरी दीक्षित हमें दे दे, हम यहां से चले जाएंगे।

कारगिल युद्ध में विक्रम बत्रा की बहादुरी के किस्से मशहूर हैं। फिल्म ‘शेरशाह’ का एक सीन मे कैप्टन विक्रम बत्रा अपनी टीम के साथ पॉइंट 4875 के लिए युद्ध लड़ रहे हैं। इस बीच एक ऐसी भी झलक दिखाई देती है जिसमें पाकिस्तानियों मे बॉलिवुड सितारों के लिए दीवानगी साफ दिखाई दे रही है। विक्रम बत्रा इसका मुंहतोड़ जवाब देते हुए नज़र आते हैं। जब पाकिस्तानी युद्ध के बीच विक्रम बत्रा से कहता है- अबे माधुरी दीक्षित हमें दे दे, अल्लाह की कसम हम सब यहां से चले जाएंगे।

इतना सुनते ही विक्रम बत्रा ने उसे तमाचे सा जवाब देते हु कहा- माधुरी दीक्षित तो दूसरी शूटिंग में व्यस्त हैं, फिलहाल इससे काम चला लो। इतना कहते ही विक्रम बत्रा पाकिस्तानियों पर टूट पड़े थे। कहा यह भी जा रहा कि जिस पाकिस्तानी ने उनसे माधुरी के बारे मे वैसी बात कहीं, कैप्टन विक्रम ने उसे गोली मार दी और गोली दागते हुए कहा था- ले बेटा माधुरी दीक्षित का तोहफा।

दिया था ऐसा तूफानी जबाब

साल 2017 में इंटरव्यू मे विक्रम के भाई विशाल ने यह किस्सा सुनाते हुए बताया था कि कैसे पाकिस्तानी सेना विक्रम के कम्यूनिकेशंस में बाधा पहुंचाया करती थी और उन्हें वे धमके देते। उन्होंने यह भी बताया कि ‘विक्रम के रेडियो को एक बार किसी पाकिस्तानी ने परेशान किया जिसने उसे चैलेंज कर कहा- हे शेरशाह (जो उनका कोडनेम था) , इधर मत आओ, वर्ना तुम्हारा नुकसान होगा।” यह सुनकर कैप्टन विक्रम ने जवाब दिया- वहीं रहो, हम एक घंटे में तुम्हारे पास पहुंच रहे हैं। तब पाकिस्तानी ने जवाब देते हुए कहा था- तुम्हें पता है, हम तुम्हें मारने आ रहे हैं और हम तुम्हारी सबसे फेवरेट बॉलिवुड हिरोइनें लेकर जाएंगे। इसक जवाब विक्रम ने पाकिस्तानियो को गोलियों की बौछार से दिया। विक्रम ने दुश्मनों के सारे बंकर्स उड़ा डाले और कहा- तुम सबके लिए, माधुरी दीक्षित की तरफ से तोहफा”।

परिवार वाले सिद्धार्थ मल्होत्रा को लीड रोल मे देखना चाहते थे

बता दे कि फिल्म शेरशाह अमेजन प्राइम वीडियो ओटीटी पर रिलीज हो चुकी है, इस फिल्म मे कैप्टन विक्रम बत्रा की जिंदगी को दर्शाया गया है, बचपन से लेकर कारिगल वॉर तक की हर दृश्य को समेटने की कोशिश की है जिसमें वह दुश्मनों को धूल चटाते हुए शहीद हो जाते हैं। रिपोर्ट से यह भी जानकारी मिला है कि विक्रम बत्रा परिवार वाले इस फिल्म के लीड रोल में सिद्धार्थ मल्होत्रा को ही देखना चाहती थे, क्योंकि दोनों के चेहरे में काफी समानता है।

Manish Kumar

Leave a Comment