वैज्ञानिकों का बड़ा दावा, कहा- मंगल ग्रह पर खराब हुआ एलियन का पेट! डकार से बढा मीथेन गैस का लेवल

कई सालों से दुनिया के वैज्ञानिक दूसरे ग्रह पर जीवन की तलाश कर रहे हैं। जिसमे अबतक कुछ भी कन्फर्म जानकारियां सबके सामने निकलकर नही आई है। सिर्फ दावे ही किये जा रहे हैं। वैज्ञानिकों के अनुसार सभी ग्रहों में से सबसे ज्यादा जीवन के आसार मार्स पर ही देखने को मिले है। ऐसे में अब ये दावा किया जा रहा है कि मार्स पर मौजूद नासा के क्यूरोसिटी रोवर ने एलियन की डकार रिकॉर्ड की है। जी हां, कहा जा रहा है कि एलियन के डकार के कारण मंगल ग्रह पर मीथेन गैस का लेवल बढ़ रहा है।

मार्स पर मीथेन लेवल में हो रहा इजाफा :-

वैज्ञानिकों का नया दावा, कहा-एलियन के डकार से मंगल गृह पर बढ़ रहा मीथेन गैस का लेवल

आपको बतादें कि साल 2012 में मार्स पर नासा के क्यूरोसिटी ने लैंड किया था और तबसे ही ये मंगल ग्रह पर मीथेन का लेवल माप रहा है। ऐसे में वैज्ञानिकों ने ये दावा किया है कि अबतक कुल 6 बार इस ग्रह पर मीथेन का लेवल बढ़ा है जिसके पीछे की वजह एलियंस द्वारा लिए डकार को बताया जा रहा है।

मंगल ग्रह के दो हिस्सों में एलियंस के होने की संभावना :-

वैज्ञानिकों का नया दावा, कहा-एलियन के डकार से मंगल गृह पर बढ़ रहा मीथेन गैस का लेवल

साइंटिस्ट का कहना है कि रोवर से कुछ ही दुरी पर एलियंस की डकार रिकॉर्ड की गई हैं। कैलिफोर्निया इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी ने अपने रिसर्च पेपर में लिखा है कि मंगल पर मीथेन की मात्रा काफी बढ़ गई है। जिनमे सबसे ज्यादा वेस्ट और साउथवेस्ट हिस्सा शामिल है। सबसे ज्यादा इन हिस्सों में ही मीथेन का लेवल बढ़ रहा है। जिसके बाद इनदोनों ही हिस्सों में एलियंस के होने की संभावना जताई जा रही हैं।

आवाजों को एनालाइज कर लगाया जा सकता है एलियंस का पता :-

वैज्ञानिकों का नया दावा, कहा-एलियन के डकार से मंगल गृह पर बढ़ रहा मीथेन गैस का लेवल

वैज्ञानिकों का कहना है कि जिस तरह पृथ्वी पर मीथेन के बढ़ने का कारण प्रदूषण से लेकर कई चीजें हैं ठीक उसी तरह मंगल ग्रह पर मीथेन के बढ़ने की वजह एलियंस की डकार है। हालांकि इन तमाम चीजों के बीच एक चीज जो सामने निकालकर आ रही वो ये है कि मंगल पर जिंदगी हैं और आवाजों को ठीक तरह से एनालाइज किया जाए तो ये पता लगाया जा सकता है कि मार्स के किन हिस्सों में एलियंस मौजूद है।

Leave a Comment