विवादों के बीच आयोग ने लिया बड़ा फैसला,रद्द हुई BPSC की तीसरे चरण की परीक्षा

BPSC TRE 3.0 Cancelled: बिहार लोक सेवा आयोग ने 15 मार्च को आयोजित हुई दोनों शिफ्ट की परीक्षा को रद्द कर दिया है. पेपर लीक मामले को लेकर लगातार विवाद बढ़ रहा था जिसके बाद आयोग ने बड़ा फैसला लिया है. अभ्यर्थी पिछले कई दिनों से परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे थे और 21 मार्च गुरुवार को अभ्यर्थियों ने बड़े आंदोलन की चेतावनी दी थी. बुधवार से ही अभ्यर्थी पटना पहुंचने लगे थे और अब आयोग ने इस परीक्षा को रद्द कर दिया है.

परीक्षा से पहले ही लीक हो गया था पेपर(BPSC TRE 3.0 Cancelled)

जांच में सामने आया है कि 15 मार्च को बीएससी टायर 3.0 का प्रश्न पत्र कोलकाता स्थित प्रिंटिंग प्रेस से ही लीक हो गया था. सामने आई जानकारी के अनुसार इसका मास्टरमाइंड विशाल कुमार चौरसिया ने प्रिंटिंग प्रेस के कुछ कर्मियों की मदद से अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर पेपर को लिक कराया था.

यही वजह था कि पेपर पर सुरक्षा कोड या बारकोड नहीं लिखा था. आर्थिक अपराध इकाई ने जांच में पाया की परीक्षा का जो पेपर लीक हुआ है उसे पर बारकोड नहीं लिखा गया था. इससे साफ हो गया था कि छापने से पहले ही पेपर लीक हो गया था.

15 मार्च को आयोजित की गई थी परीक्षा

आपको बता दे 15 मार्च को आयोजित हुई परीक्षा का प्रश्न पत्र पहले ही आउट हो गया था. पुलिस के सघन छापेमारी में झारखंड से कई अभ्यर्थियों को गिरफ्तार किया गया जिन्हें प्रश्न पत्र रटवाया जा रहा था. इस दौरान पाया गया की मैरिज हॉल और कई होटल में प्रश्न पत्र अभ्यर्थी रट्ट रहे थे.

whatsapp channel

google news

 
Also Read:  बिहार : इस दिन से खुल रहा नवादा का ककोलत जलप्रपात, गर्मी में लीजिये कूल-कूल ककोलत झरना का मज़ा

Also Read:Bihar News: बिहार के इन जिलों में बनेगी 2700km सड़क, 500 पुल को भी मिली मंजूरी, इसी साल पूरा होगा काम

जब प्रश्न पत्र का जांच किया गया तब पाया गया कि बीएससी का प्रश्न पत्र लीक हो गया है और सारे प्रश्न के उत्तर हूबहू मिल रहे थे.अब बड़ा फैसला लिया गया है और इस परीक्षा को आयोग ने रद्द कर दिया है. सोशल मीडिया पर भी लगातार परीक्षा को रद्द करने की मांग की जा रही थी.

Share on