होली के दिन मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए अपनाए ये वास्तु उपाय, पूरे साल नहीं होगी धन की कमी

Holi vastu tips: हिंदू धर्म में होली के त्यौहार का काफी ज्यादा महत्व है. इस दिन लोग रंग गुलाल उड़ाते हैं और साथ ही अपने परिवार के साथ खुशियां बांटते हैं. आप इस दिन कुछ वास्तु उपाय करने से अपने जिंदगी के सारे समस्याओं को दूर कर सकते हैं. इस दिन वास्तु से जुड़े कुछ उपाय करने से आपकी जिंदगी में तरक्की होगी और कैरियर में सफलता मिलेगा.

होली की रात मां लक्ष्मी को अर्पित करें खीर(Holi vastu tips)

मां लक्ष्मी को खीर बहुत प्रिय है और होली की रात मां लक्ष्मी को केसर दूध और मखाने से बनी खीर का भोग लगाए. ऐसा करने से महालक्ष्मी आपसे प्रसन्न होगी और आपके आशीर्वाद देगी. आधी खीर को जरूरतमंद कन्याओं को दान करें और बाकी खीर पूरे परिवार को प्रसाद के रूप में बांट दें. ऐसा करने से परिवार तरक्की करेगा.

होली पर नारियल का उपाय

मां लक्ष्मी को नारियल बहुत प्रिय है. नारियल को फोल्ड कर उसमें मिश्री भर दे और फिर उसे होली की अग्नि में चढ़ा दे. इसके बाद नारियल को आग में डालने के बाद आपका परिक्रमा 11 बार करें. यह उपाय करने से धन की आर्थिक तंगी दूर होगी.

होली पर पान के पत्ते का उपाय

होली पर पान के पत्ते के उपाय करना भी बहुत अच्छा माना जाता है. होलिका दहन के बाद पान के साथ पत्ते ले और हरे पत्ते पर एक इलायची रख ले और हर पत्ते पर एक जुड़ा लौंग रख ले. उसके बाद एक पान का पत्ता होली में चढ़ा दे और ऐसा सात बार करें इससे धन से जुड़ी सभी समस्याएं दूर होगी.

whatsapp channel

google news

 

Also Read:Railway News:जनरल टिकट लेने के लिए छुट्टे पैसे देने की झंझट खत्म, QR कोड से होगा पेमेंट

मुख्य द्वार पर दीपक चलाएं

होली पर होलिका दहन करने के बाद जब घर लौटे तो मुख्य द्वार के दोनों तरफ दीपक जलाएं. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है और आकर्षित होती है. घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है और खुशियां बढ़ती है.

Share on