Tuesday, February 7, 2023
spot_img

बिहार में लगेगा लॉकडाउन ? CM नीतीश कुमार ने बिहार मे लॉकडाउन पर बोले ये बड़ी बात

बिहार में कोरोना को लेकर हालात काफी खराब होते जा रहे हैं। बिहार में राजधानी पटना के हालात आजकल सबसे ज्यादा खराब हो चुके है। यहां ज्यादातर हॉस्पिटलों में ऑक्सीजन सिलेंडर भी खत्म हो चुकी है, जिससे कोरोना के मरीजों के इलाज में काफी परेशानियां आ रही है। इधर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने गुरुवार को कोरोना का दूसरा डोज़ लगा लिया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने IGIMS में जाकर वैक्सीन की दूसरी डोज़ लगवाई। इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे तथा स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत भी वहां पर मौजूद रहे।

whatsapp

कोरोना के दूसरे डोज़ लेने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मीडिया से बातचीत में कहा कि सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन अवश्य ही लेनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने लॉकडाउन या नाइट कर्फ्यू लगाने के सवाल पर कहा कि सभी तरह के विकल्प पर विचार किया जा सकता है। सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हम तो पहले से ही कोरोना की जांच की बात करते आ रहे हैं, जांच होने के बाद ही मामला का पता चल पाएगा। आगे उन्होंने कहा कि जांच को लेकर सरकार ने हर तरह के इंतजाम किये है। स्वास्थ्य व्यवस्था लगातार मजबूत किया जा रहा है।

लॉकडाउन पर बोले …

इसके अलावा सीएम नीतीश कुमार ने लोगों को कोरोना से ऐतियात बरतने की सलाह भी दी है, मुख्यमंत्री जी ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए जागरूकता काफी जरूरी है। हम और हमारे सभी अधिकारी इन सब पर काफी अच्छी तरह से नजर बनाए हुए हैं। 17 अप्रैल को राज्यपाल फागू चौहान की अध्यक्षता में एक सर्वदलीय बैठक होगी उस दिन है बैठक में सभी राजनीतिक दल के नेताओं से आने वाले सुझाव और हालात को लेकर कोई फैसला लिया जाएगा। हमारी सरकार हर तरफ के विकल्प पर विचार करेगी। सरकार ने सभी मोर्चे पर अपनी तैयारी पूरी कर ली है इस बार बिहार में बाहर से आने वाले लोगों पर विशेष ध्यान रखा जा रहा है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना वैक्सीन को लेकर कहा कि हमने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज़ भी ले ली है, हम सभी कोरोना जांच कराने के लिए अपील करते हैं। हम भी अपनी कोरोना जांच कराते रहते है, क्योंकि इसके जांच के बगैर पता ही नहीं चलेगा कि आपको कोरोना है या नहीं।नीतीश कुमार ने बिहार में लॉकडाउन या नाईट करते हो के सवाल पर साफ कहा कि यह सारा फैसला 17 अप्रैल की सर्वदलीय बैठक में ही हो पाएगा।

whatsapp-group

जन्मदिन पर शुरू किया गया था कोरोना वैक्सीन टीकाकरण

गौरमतलब है कि नीतीश कुमार ने 1 मार्च से कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण के लिए अभियान पटना के इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आईजीएमएस) शेखपुरा में अपने जन्मदिन पर शुरू किया था। इसी दिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना की पहली डोज़ ली थी और कल यानी कि गुरुवार को इन्होंने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज ली है।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles