Thursday, February 2, 2023
spot_img

क्या फिर से बंद होगा देश? लॉकडाउन को लेकर वित्तमंत्री ने दी ये बड़ी जानकारी

कोरोना की दूसरी लहर का कहर भारत में जारी है, अभी काफी तेजी से भारत में कोरोना के मामले बढ़रहे हैं। इस बढ़ते हुई मामले को लेकर भारत के कई इलाकों में लॉकडाउन लगाया जा चुका है। इस बीच भारतीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लॉकडाउन को लेकर एक बड़ी जानकारी साझा की है।

whatsapp

वित्त मंत्री ने कहा कि सरकार का व्यापक तौर पर लॉकडाउन लगाने का कोई इरादा नहीं है, यानी कि पिछले साल की भांति इस साल पूरे देश में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा। इस बार महामारी को रोकने के लिए स्थानीय स्तर पर ही नियंत्रण के बेहद खास कदम उठाए जाएंगे।

निर्मला सीतारमण ने विश्व बैंक के समूह के अध्यक्ष डेविड मालपास के साथ ऑनलाइन हुए बैठक में भारत मे और ज्यादा विकास के लिए अधिक कर्ज की सुविधा देने के लिए सराहना की है। वित्त मंत्रालय ने ट्विटर पर जानकारी देते हुए कहा कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए पांच सूत्री रणनीति जांच करना , पता लगाना, उपचार करना , टीकाकरण और कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए भारत सरकार के तरफ से उठाए गए कदम को अपनाना पर काम किया जाएगा।

पूरी देश मे नहीं लगेगा लॉक डाउन

वित्त मंत्री ने यह साफ तौर पर यह कहा कि इस बार फिर से कोरोना संक्रमण तेजी से फैलने के बावजूद भी व्यापक स्तर पर लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा। हम किसी भी हालत में पूर्ण रूप से अर्थव्यवस्था को ठप नहीं कर सकते। स्थानीय तौर पर ही कोरोना के मरीजों का दूर रखने की व्यवस्था की जाएगी। इसके अलावा स्थानीय तौर पर ही इससे निपटा जाएगा, लॉकडाउन बिल्कुल ही नहीं लगाया जाएगा।

whatsapp-group

महाराष्ट्र में लगा लॉक डाउन जैसी पाबन्दियाँ

इधर महाराष्ट्र में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कल यानी कि बुधवार रात को 15 दिनों के लिए सख्त पाबंदियों का ऐलान कर दिया है। मुख्यमंत्री जी ने कहां की हम कड़े प्रतिबंध लगा रहे हैं जो कि कल शाम 8:00 बजे से लागू हो जाएगा।

24 घंटे में इतने लोग हुए कोरोना संक्रमित

गौर मतलब है कि इस बार कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमण काफी तेज रफ्तार से भारत में फैल रहा है। अभी भारत दुनिया मे कोरोना संक्रमण के मामले में प्रथम स्थान पर है। भारत में कोरोना महाराष्ट्र के अलावा छत्तीसगढ़ दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और बंगाल जैसे कई राज्यों में फ़ेल चुका हैं। पिछले 24 घंटे में भारत मे कोरोना के 1.8 लाख मामले सामने आए हैं वहीं मौत का आंकड़ा भी हजार को पार कर चुका है।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles