Monday, February 6, 2023
spot_img

क्या तारकिशोर बनेगे बिहार की डिप्टी सीएम? जाने नीतीश कुमार ने क्या कहा!

नीतीश कुमार कल शाम 4:00 बजे 7 वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के लिए शपथ लेंगे, आज रविवार को एनडीए विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद नीतीश कुमार ने अपने साथियों के साथ आज राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने के लिए दावा पेश किया है। सरकार बनाने के दावे के बाद अब मंत्रिमंडल को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। जब राज्यपाल से मुलाकात के बाद उनसे मंत्रियों के बारे में पूछा गया कि तो उन्होंने कहा कि अभी कितने लोग शपथ लेंगे यह अभी तय नहीं हुआ है। जब उपमुख्यमंत्री कौन बनेंगे इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कुछ देर में सब तय हो जाएगा।

whatsapp

तारकेश्वर प्रसाद भाजपा विधानमंडल दल के नेता

अब तारकेश्वर प्रसाद को एनडीए विधायक दल के उपनेता और भाजपा विधानमंडल दल के नेता चुने जाने के बाद इस बात की चर्चा होने लगी है कि तारकिशोर प्रसाद ही शायद उप मुख्यमंत्री बनेंगे। इस पर तारकेश्वर प्रसाद ने कहा कि मुझे जो जिम्मेदारी दी गई है मैं उसे पूरी क्षमता के साथ पूरा करूंगा। वहीं उपमुख्यमंत्री के सवाल का जबाब किशोर प्रसाद टाल गए। उन्होंने कहा कि अभी मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता हूं।

बता दें कि इस बार सुशील मोदी को मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया गया है, इस पर सुशील मोदी ने ट्वीट कर कहा कि भाजपा एवं संघ परिवार ने मुझे 40 वर्षों तक जो भी दिया है वह किसी और कार्यकर्ता को अभी तक नहीं मिला है, आगे जो भी मुझे जिम्मेदारी दी जाएगी मैं उसका सफलतापूर्वक निर्वहन करुंगा। कार्यकर्ता का पद तो कोई भी नहीं छीन सकता है।

राजनाथ सिंह के नेतृत्व में बैठक

आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व में एनडीए की बैठक हुई थी। बैठक के बाद नीतीश कुमार राजभवन गए और राज्यपाल फागू चौहान से उन्होंने मुलाकात की।  मुलाकात के बाद उन्होंने सरकार बनाने के लिए दावे भी पेश कि।ए नीतीश कुमार ने बताया कि वह सोमवार 4:00 से 4:30 के बीच अपना शपथ ग्रहण करेंगे।

whatsapp-group

नीतीश कुमार ने यह जानकारी देते हुए कहा कि मैं अपने साथी घटक दलों के साथ राज्यपाल को अपनी सरकार बनाने के लिए जानकारी दी। राज्यपाल महोदय ने मुझे मुख्यमंत्री मनोनीत किया और कहा कि आगे और राज्य का विकास हो और हम सब मिलकर काम करेंगे।

आगे नितीश कुमार ने कहा शपथ ग्रहण के बाद कैबिनेट की बैठक की जाएगी और उसी में विचार विमर्श किया जाएगा कि कब-कब सत्र बुलाई जाए। वही सुशील मोदी के उपमुख्यमंत्री बनाए जाने केबात पर उन्होंने सीधे तौर पर कहा कि यह सब थोड़ी देर में तय हो जाएगा, वहीं राजनाथ सिंह सुशील मोदी के उपमुख्यमंत्री बनाने की बात पर कहा कि उचित समय आने पर सारा कुछ बता दिया जाएगा।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles