Thursday, February 2, 2023
spot_img

बिहार मे बीजेपी की ज्यादा सीटें आने कौन बनेगे मुख्यमंत्री, जाने अमित शाह ने क्या कहा !

बिहार में विधानसभा चुनाव के अब कुछ दिन ही बचे हैं ऐसे में सभी पार्टियां पूरी जोर-शोर से चुनाव प्रचार में जुटी हुई है एक तरफ कांग्रेश, राजद और कई दलों की महागठबंधन है तो दूसरी तरफ एनडीए गठबंधन में जदयू और बीजेपी ही साथ रहे हैं। इस बार विधान सभा चुनाव मे एनडीए गटबंधन से रामविलास की पार्टी लोजपा ने अपना हाथ पीछे खींच लिया है। रामविलास पासवान की पार्टी लोजपा अलग चुनाव लड़ रही है। पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान ने इस बार फैसला किया है कि पार्टी जदयू से अलग और विरोध में चुनाव लड़ेंगी परंतु बीजेपी के साथ गठबंधन में बने रहेंगी।

whatsapp

इस बात को लेकर लोगों के बीच एनडीए गठबंधन के प्रति संशय फैल गई है क्योंकि लोगों को यह पता नहीं कि इलेक्शन में बीजेपी और जदयू साथ लड़ेगी या फिर इलेक्शन के बाद दोनों साथ में सरकार बनाएगी और किसकी सरकार बनेगी! 

इसी बात को लेकर अमित शाह ने यह बड़ा बयान दिया है कि बिहार में अगले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही होंगे वह हमारे सबसे पुराने सहयोगी हैं, उनके साथ गठबंधन तोड़ने की बात ही नहीं है, अमित शाह ने एक समाचार मीडिया से बात करते हुए अपने इंटरव्यू में कहा कि बिहार विधानसभा में अगर बीजेपी की ज्यादा सीट भी आएगी तो बिहार के अगले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी ही होंगे।

अमित शाह जी ने आगे कहा कि कोविड-19 की इस कठिन परिस्थिति में नितीश जी ने जिस तरह से केंद्र सरकार की योजनाओं को बिहार में लागू किया है और जिस तरह से बिहार वासियों को इस कोविड-19 महामारी में सहयोग दिया है, इससे नीतीश कुमार जी का छवि और भी बहुत ज्यादा बिहार वासियों में अच्छा हुआ है, वह निश्चित रूप से इस बार फिर से मुख्यमंत्री बन कर आएंगे।

whatsapp-group

अकेले चुनाव लड़ने पर अमित शाह बोले

अमित शाह जी ने पार्टी को अकेले बिहार में चुनाव लड़ने की बात पर बोले की जब से एनडीए की गठबंधन बनी है तब से नितीश कुमार जी हमारे सहयोगी रहे हैं, हमेशा से हम दोनों के बीच रिश्ते अच्छे रहे हैं, बीच में कुछ गड़बड़ हुई थी परंतु फिर सब ठीक हो गई तो गठबंधन तोड़ने की कोई प्रश्न ही नहीं आता है। जहां तक पार्टी की विस्तार की बात है तो एनडीए का बिहार में स्थिति बहुत अच्छी है। केंद्र में मोदी जी और बिहार में नीतीश जी दोनों साथ मिलकर बिहार के काफी विकास कर रहे हैं। बिहार में तो डबल इंजन की सरकार है।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles