Monday, February 6, 2023
spot_img

जब वाजिद को अपनी किडनी दान कर आई थीं साजिद की पत्नी, संगीतकार की मां ने किया खुलासा

बॉलीवुड के फेमस सिंगरों में से एक “साजिद-वाजिद” की जोड़ी तो आपको याद ही होगी। दोनो भाइयों ने बॉलीवुड को कई हिट गाने दिए हैं। इनकी जोड़ी फिल्मी दुनिया में काफी फेमस हैं। लेकिन पिछले साल वाजिद खान ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था जिसके बाद पूरे बॉलीवुड में मातम छा गया था। वही साजिद खान भी बुरी तरह से टूट गए थे। अब उनके मौत को पूरे एक साल हो चुके हैं ऐसे में सिंगिंग रियलिटी शो “इंडियन प्रो म्यूजिक लीग” में वाजिद खान को श्रद्धांजलि दी गई।

whatsapp

संगीतकार की मां ने किया खुलासा

इस खास मौके पर शो में साजिद-वाजिद की माँ और साजिद की पत्नी लुबिना भी स्पेशल गेस्ट के तौर पर मौजूद थी सबकी मौजूदगी में साजिद खान ने एक चौका देने वाला खुलासा किया जिसे सुनकर सबके आखों में आंसू आ गए. इस शो के दौरान साजिद वाजिद के कई पुराने यादों को फिर से ताजा किया गया। इसी दौरान साजिद की माँ ने बताया कि एक समय था जब वाजिद को किडनी की बेहद जरूरत थी और फिर साल 2019 में उनका किडनी ट्रांसप्लांट किया गया। साजिद की माँ ने आगे बताया कि जिस शख्स ने उन्हें किडनी दी वो ओर कोई नही बल्कि साजिद की पत्नी और वाजिद की भाभी लुबिना थी।

उन्होंने आगे बताया की क्योंकि उन्हें डायबिटीज हैं इस कारण वह अपनी किडनी दान नही कर सकती थी और ना ही किसी से उन्हें किडनी मिल पा रही थी। सारे रिश्तेदारों से पूछने के बाद कोई भी आगे नही आया तभी साजिद की बीवी लुबिना ने अपने सारे टेस्ट कराए और बिना किसी को बताए चुपके से वाजिद को किडनी दान कर दी। बिना दो विचार मन में लाये लुबिना ने यह फैसला लिया और वाजिद को किडनी दे दी।

साजिद की पत्नी ने बताया

साजिद की माँ रजीना की बातें सुनकर लुबिना ने बताया कि जब उन्हें पता चला कि परिवार के सदस्यों के अलावा दूसरे भी किडनी दान कर सकते हैं तो उन्होंने किसी से कुछ भी नही पूछा और चुपचाप जाकर आने सारे टेस्ट कराए। सारे टेस्ट के रिपोर्ट्स आने के बाद उन्होंने अपने पति से कहा कि अगर उनकी किडनी मेल खाती है तो वह अपनी किडनी वाजिद को ट्रांसप्लांट कर देंगी। हालांकि उनकी यह बात से साजिद खान सहमत नहीं थे और काफी परेशान भी थे, मगर लुबिना ने उनसे कहा कि यह उनका फैसला हैं और वह ये करना चाहती हैं। उनकी यह बात सुन कर साजिद मान गए और किडनी ट्रांसप्लांट की गईं।

whatsapp-group

पत्नी पर साजिद ने कहा

वही इन सारी बातों को सुनकर साजिद खान शो के मंच पर भावुक हो गए। उन्होंने बताया कि वाजिद 2 सालों से बीमारी से जूझ रहे थे और माँ उनकी देखभाल कर रही थी। जिस वक्त लुबिना ने किडनी देने का फैसला किया, उस वक़्त वह और उनके बच्चे बहुत चिंता में थे। लेकिन लुबिना ने जो भी किया उन्हें उसपर बेहद गर्व हैं। साजिद ने आगे बताया कि पैसा और बेहतरीन डॉक्टर्स होने के बावजूद भी वे लोग किडनी की व्यवस्था नही कर पा रहे थे। किसी रिश्तेदार ने भी कोई मदद नही की। ऊपर से लोग उनसे किडनी दान करने की बात कहकर पैसे लेकर भाग जाते थे।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles