Monday, February 6, 2023
spot_img

इन सुपरस्टार्स ने पर्दे पर महिला का रोल निभा लूट ली थी महफिल, दर्शक देखकर रह गए थे हैरान

जब भारत में सिनेमा कि शुरुवात हुई थी तब महिलाएं फिल्मों में काम नहीं करती थी और इसी कारण पुरूषों को फिल्मों में महिलाओं का किरदार निभाना पड़ता था. तब जरुरत हुआ करती थी जिस कारण पुरूषों को ऐसा करना पड़ता था. लेकिन बीतते वक़्त के साथ कभी-कभी फिल्मों में सीन या कहानी की डिमांड के चलते हीरो को महिलाओं का रोल अदा करना पड़ता था. महिलाओं का किरदार निभाना एक्टर्स के लिए किसी चुनौती से कम नहीं हैं. हमारे बॉलीवुड में कई ऐसे एक्टर्स है जिन्होंने फिल्मों में कहानी और सीन कि डिमांड पर महिलाओं का रोल निभाया और दर्शकों का दिल भी जीत लिया। आज हम बात करने जा रहे हैं कुछ ऐसे ही एक्टर्स के बारे में जिन्होंने ना सिर्फ परदे पर महिलाओं का रोल निभाया बल्कि दर्शकों का प्यार भी पाया और उनका दिल भी जीत लिया.

whatsapp

शम्मी कपूर

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है दशक के दिग्गज अभिनेता शम्मी कपूर का है. बॉलीवुड में परदे पर महिलाओं का किरदार निभाना बहुत ही पुराना चलन है और शम्मी कपूर ने महिला बनकर दर्शकों का दिल जीत लिया था। आपको बतादें कि साल 1963 में आई शम्मी कपूर कि फिल्म ‘ब्लफ-मास्टर’ में उन्होंने लड़की का किरदार निभाया था और उनका वह अंदाज दर्शकों को भी खूब भाया था.

गोविंदा

इस लिस्ट में अगला नाम है गोविंदा का जिनके एक्टिंग से लेकर डांस तक के लोग दीवाने हैं. गोविंदा किसी भी किरदार को बखूबी निभाने का दम रखते हैं। वह अपने हर रोल में खूब जंचते हैं. और इन्होने भी स्क्रीन पर महिला का किरदार निभाया था। गोविंदा के कई ऐसे फिल्में में जिनमे वो महिला का किरदार निभाते नजर आये हैं. इनमें से कुछ फिल्मों में वो कॉमेडी करते दिखे, जैसे ‘राजा बाबू’, ‘आंटी नंबर वन’। गोविंदा महिलाओं के रोल में जब भी पर्दे पर आये हैं, दर्शकों ने उनके किरदार को काफी पसंद किया है।

आमिर खान

गोविंदा के बाद इस लिस्ट में अगला नाम है रेंचो उर्फ़ आमिर खान का. अपनी एक्टिंग से सबका दिल जीतने वाले बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शिनिस्ट ने भी पर्दे पर महिला का किरदार निभाया है। उनकी फिल्म ‘बाजी’ का गाना ‘डोले डोले दिल’ में आमिर खान ने लड़की के रोल में डांस किया था और इसके अलावा न सिर्फ फिल्मों में बल्कि वह टाटा स्काय और कोका-कोला के विज्ञापन में भी महिला के किरदार में स्क्रीन पर नजर आ चुके हैं।

whatsapp-group

सलमान खान

इस सूचि में अगला नंबर है बॉलीवुड के भाईजान कहे जाने वाले सलमान खान भी बड़े परदे पर लड़की का किरदार निभा चुके हैं. सलमान खान ने फिल्म ‘जान-ए-मन’ में कुछ समय के लिए महिला का भेष धारण किया था. आपको बतादें कि सलमान खान के साथ इस फिल्म में लीड रोल में अक्षय कुमार और प्रीति जिंटा भी थे और ये फिल्म साल 2006 में आई थी।

श्रेयस तलपड़े

इस लिस्ट में अगला नाम एक्टर श्रेयस तलपड़े का हैं. श्रेयस ने फिल्म ‘पेयिंग गेस्ट’ में महिला का रोल किया था। और सबसे ख़ास बात यह थी कि उनके गर्ल लुक को दर्शकों ने खूब पसंद किया था और सिनेमाघरों में खूब तालियां बजाई थी। महिला के रोल को निभाने पर अभिनेता ने कहा था, ‘महिला होना अपने आप में ही एक कला है।’

कमल हासन

फिल्म ‘चाची 420’ तो आपको याद ही होगी. इस फिल्म में चाची का किरदार साउथ के सुपरस्टार और राजनीती में शामिल हुए अभिनेता कमल हासन ने निभाया था। इस किरदार के लिए लोगों ने उनकी जमकर तारीफ़ कि थी और उनके अंदाज़ को खूब सराहा गया था.

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles