Tuesday, February 7, 2023
spot_img

इन सितारों ने ठुकराई ये फिल्में तो दूसरे अभिनेता की चमक गयी किस्मत, कई बड़ी फिल्मे है शामिल

बॉलीवुड में हर साल कई नई फिल्में आती है जिनमे से कुछ सुपरहिट होती है तो कई फिल्में फ्लॉप हो जाती है। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि फिल्में फ्लॉप हो या हिट लेकिन कुछ किरदारों के अभिनय बेहद दमदार होते है और हम फिल्मों में सितारों द्वारा निभाये गए किरदारों को ही सच मान लेते है और यह भी मान लेते है की उनसे बेहतर वो रोल कोई और कर ही नही सकता।

whatsapp

मगर अक्सर फिल्मों के हिट या फ्लॉप हो जाने के बाद यह बात सामने आती है कि ये किरदार पहले किसी और सितारों को आफर हुआ था लेकिन किन्ही कारणों से उन्होंने इन रोल्स को मना कर दिया। जिसके बाद दूसरे सितारे उसी किरदार के चलते सुर्खियां बटोरते है। आज हम आपको बताने जा रहे है कुछ ऐसे ही सितारों के बारे में जिन्होंने कुछ सुपरहिट फिल्मों को ना कर बहुत बड़ी गलती कर दी जिसके परिणामस्वरूप उनके बजाय किसी और सितारों ने वह रोल कर दर्शकों का दिल जीत लिया।

द डर्टी पिक्चर


इस फ़िल्म के बारे में हर कोई जानता है। इस फ़िल्म ने बड़े पर्दे पर धूम मचाई थी वही विद्या ने भी ‘सिल्क’ के किरदार के लिए अपनी जी जान लगा दी थी। लेकिन क्या आप जानते है कि इस फ़िल्म के लिए पहली पसंद विद्या नही कंगना रनौत थी। हालांकि उन्होंने इस किरदार के लिए साफ तौर पर इनकार कर दिया था जिसके बाद यह फ़िल्म विद्या बालन के झोली में गिरी और फिर सिल्क का किरदार उनके करियर को एक नई उच्चाई पर ले गई।

गदर


इस लिस्ट में अगला नाम गदर का है। क्या आपने कभी सोचा है कि गदर में अगर सनी देओल ना होते तो यह फ़िल्म कैसी होती। ऐसा सोचना भी नामुमकिन है पर आपको बतादें की यह फ़िल्म सबसे पहले गोविंदा को आफर हुई थी लेकिन अपने बिजी शेड्यूल के कारण उन्होंने इस रोल के लिए मना कर दिया था। लेकिन उस वक़्त गोविंदा को यह कहा पता था कि उन्होंने एक सुपरहिट फिल्म को ना कहा है।

whatsapp-group

आनंद


इस सूची में अगला नाम ऋषि मुखर्जी की फ़िल्म आंनद का है जिसे सबसे पहले धर्मेंद्र को ऑफर किया गया था मगर कुछ कारणों से धर्मेंद्र इस फ़िल्म को कर नही पाए जिसके बाद किशोर कुमार और शशि कपूर को भी एप्रोच किया गया था। लेकिन अंत में इस फ़िल्म में काम राजेश खन्ना ने किया। अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने वाले राजेश खन्ना की यह मूवी उस साल बड़े पर्दे पर सुपरहिट साबित हुई थी।

शोले


इस फ़िल्म का नाम सुनते ही हमारे दिमाग में सबसे पहले गब्बर का चेहरा सामने आता है। अमजद खान द्वारा निभाया गया यह किरदार आज भी लोगों के जहन में है और इतना ही नही लोगों का यह भी मानना है कि अमजद खान से बेहतर इस रोल को कोई और नही निभा सकता था। लेकिन इस रोल के लिए सबसे पहले डैनी डेन्जोंगपा को एप्रोच किया गया था। इतना ही नही खबरों के अनुसार एक मैगजीन के कवर पेज पर डैनी समेत शोले की बाकी स्टारकास्ट की तस्वीरें भी छप गई थीं, लेकिन डैनी को फिरोज खान की फिल्म धर्मात्मा कि शूटिंग करनी थी जिस कारण उन्होंने इस रोल को मना कर दिया और अंत में सलीम खान ने जावेद अख्तर को गब्बर के रोल के लिए अमजद खान का नाम सुझाया था।

जंजीर

अमिताभ बच्चन की यह फ़िल्म ने उन्हें एक नई पहचान दी थी। प्रकाश मेहरा की इस फ़िल्म के बाद अमिताभ बच्चन को लोगों ने एंग्री यंग मैन के नाम से जाना और उनके इस किरदार को खूब पसंद भी किया। लेकिन आपको बतादें की इस फ़िल्म के लिए प्रकाश मेहरा की पहली पसंद अमिताभ कतई नही थे। इस फ़िल्म को प्रकाश ने तीन सुपरस्टार को ऑफर किया था जिनमे धर्मेंद्र, देव आनंद और राजकुमार जैसे नाम शामिल है लेकिन तीनों ने इस फ़िल्म में अभिनय करने से इनकार कर दिया था जिसके बाद यह फ़िल्म अभिताभ को ऑफर हुई और उन्होंने फौरन हां कह दिया था।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles