Thursday, February 2, 2023
spot_img

इन पांच फिल्मों ने दिव्या भारती को बॉक्स ऑफिस पर हमेशा के लिए कर दिया अमर, सारी हीरोइनें थी फेल

दिव्या भारती – एक ऐसा मासूम चेहरा जिसे शायद ही किसी ने भुला हो। बात अगर 90 की दसक की करे तो दिव्या भारती ने अपने अभिनय और मासूम चेहरे से दर्शकों के दिलों पर राज कर रही थी। वह इतनी सुंदर और मासूम दिखती थी की लोग उन्हें बॉलीवुड की गुड़िया के नाम से जानते थे। उनका जन्म 25 फरवरी 1974 को हुआ था। उनके अंदर कला, गुण और रूप कूट-कूट कर भरी हुई थी.

whatsapp

लेकिन उनका करियर 20 फिल्म और तीन सालों का ही रहा। एक दुखद घटना में उनकी मौत हो गई थी। दरअसल उनकी मौत उनकी ही अपार्टमेंट से गिरकर हुई थी। वह तब 19 साल की ही थी। हालांकि उन्होंने काम समय में ही लोगों के दिलों पर अपनी छाप छोड़ दी थी।आज उनकी जन्मतिथि पर उनकी 5 बेहतरीन फिल्मों के बारे में आपको रूबरू कराते हैं।

दीवाना

शाहरुख खान की पहली फिल्म “दीवाना” थी । जिसमे लीड एक्ट्रेस में दिव्या भारती थी। साल 1992 की सफल फिल्मों से एक दीवाना में दिव्या की जोड़ी शाहरुख के साथ तो जमीं ही साथ ही ऋषि कपूर के साथ उनकी जोड़ी भी दर्शकों को खासा पसंद आईं। इस फिल्म को दर्शकों ने दिव्या की सुंदरता और अभिनय की लेके खूब सारा प्यार दिया था।

दिल का क्या कसूर

साल 1992 में रिलीज हुई लॉरेंस डिसूजा की निर्देशन में बनी फिल्म ” दिल का क्या कसूर” ने बड़े पर्दे पर अच्छा प्रदर्शन किया था।इस फिल्म में दिव्या को शालिनी सक्सेना का रोल मिला था जो की एक अमीर बिजनेसमैन राजेश सक्सेना की बहन रहती हैं। उन्होंने यह रोल को बखूबी निभाया था। उनके साथ थे पृथ्वी जिससे दर्शकों को दिव्या-पृथ्वी की जोड़ी काफी पसंद आईं थी।

whatsapp-group

शोला और शबनम

इस फिल्म में दिव्या ने गोविंदा के साथ काम किया था। तबतक दिव्या के मासूमियत के सब कायल थे। इस फिल्म को डेविड धवन ने निर्देशित किया था जो की इस वक्त की सबसे सुपरहिट फिल्मों में से एक थी। इस फिल्म के गाने इतने पॉपुलर हुए की आज भी लोग इसे से सुनते है और आनंदित होते है।

रंग

यह फिल्म उनकी आखिरी फिल्म थी जो की उनके निधन के बाद रिलीज की गई थी। फिल्म “रंग ” के रिलीज होने से तीन महीने पहले ही उनकी मौत अपार्टमेंट्स गिरने के कारण हुई थी जिससे बॉलीवुड को गहरा सदमा लगा था। इस फिल्म में उनके अलावा अमृता सिंह, जितेंद्र, आयशा जुल्का भी नजर आए थे.

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles