Monday, February 6, 2023
spot_img

कभी टीवी पर राज करते थे ये मशहूर कॉमेडियन्स, आज लाइमलाइट से दूर बिता रहे ऐसी जिंदगी

टेलिविज़न पर हर साल नए नए शोज प्रसारित किए जाते है जिनमे से कुछ दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बनाने में पूरी तरह से कामयाब होते है तो वही कुछ शोज को अच्छी टीआरपी ना मिलने के कारण ऑफ एयर कर दिया जाता है। बीतें सालों में टीवी पर कई तरह के छोटे बड़े शोज प्रसारित हुए जो ऐतिहासिक, हॉरर, खेल इत्यादि जैसे जॉनर पर बेस्ड थे। लेकिन इन सब में जिसने सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी बटोरी वो है कॉमेडी शो।

whatsapp

कॉमेडी शो ने टीवी पर अपनी एक अलग पहचान बनाई। ना सिर्फ टीआरपी में बल्कि दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींचने और उनके दिल में अपनी जगह बनाने में भी यह पूरी तरह से कामयाब रही। कॉमेडी शोज की सबसे खास बात यह होती है कि इसे हर उम्र के लोग देखना पसंद करते है और अब तक लगभग हर कॉमेडी शो को लोगों ने खूब पसंद किया है जिसमे फिलहाल के समय में ‘द कपिल शर्मा शो’ पहले पायदान पर है। इन्ही कॉमेडी शोज के कुछ ऐसे सितारें है जिन्होंने अपनी कॉमेडी और टाइमिंग से लोगों को पेट पकड़ कर हसने पर मजबूर कर दिया था लेकिन आज वो कही गुम हो चुके है। कॉमेडी के बादशाह कहलाने वाले इन सितारों ने ना सिर्फ टीवी बल्कि फिल्मों में भी अपनी कॉमेडी से लोगों को खूब हसाया हैं।

विनय ईश्वरलाल पवार :-

अभिनय की दुनिया में एक लाइन बहुत फेमस है कि रोना और रुलाना बेहद आसान है लेकिन कॉमेडी से लोगों को हँसाना बेहद मुश्किल है और अपने अभिनय और जबरदस्त कॉमेडी से लोगों का दिल जीतने वाले कलाकारों की इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है विनय ईश्वरलाल पवार का। विनय एक ऐसे कॉमेडियन रहें जिन्होंने अपनी कॉमिक टाइमिंग से लोगों को खूब एंटरटेन किया। बॉलीवुड के सितारों की जबरदस्त मिमिक्री कर उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई और साल 2008 में वह सोनी टीवी के कॉमेडी सर्कस के विजेता भी बने। बात करें अगर उनके वर्कफ्रंट की तो उन्होंने कई टीवी शोज़ और फिल्मों में काम किया है और आखिरी बार उन्हें साल 2015 में कॉमेडी नाइट्स बचाव में देखा गया था।

सुनील पाल

इस लिस्ट में अगला नाम उस इंसान का जिन्होंने ‘ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ सीजन 1 का खिताब अपने नाम किया था और अपनी कॉमेडी को लेकर उनका एक अलग स्टाइल था। हम बात कर रहे है फेमस इंडियन कॉमेडियन सुनील पाल की जिन्होंने अपने करियर में खूब नाम कमाया, कई फिल्मों में काम भी किया जिनमे उनकी कॉमेडी को बहुत सराहा भी गया था। हालांकि बेहतर अभिनय के बावजूद भी आज सुनील कही गुम है और उन्हें आखिरी बार साल 2018 में ‘कॉमेडी चैंपियन’ में देखा गया था।

whatsapp-group

सुदेश लहरी

इस लिस्ट में अगला नाम है सुदेश लहरी का जिन्होंने सलमान खान की फ़िल्म ‘रेडी’ में उनके साथ काम किया था। इस फ़िल्म के बाद सुदीप काफी फेमस हो गए थे लेकिन कुछ दिनों बाद वह इस इंडस्ट्री से गायब हो गए। आपको बतादें की सुदीप लहरी ने अपनी करियर की शुरुवात ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज 2’ से प्रतिभागी के तौर पर की थी और आखिरी बार उन्हें साल 2018 में सोनी टीवी के शो ‘द ड्रामा कंपनी’ में देखा गया था।

अहसान कुरैशी

कॉमेडी की दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाने वाले और अच्छे अच्छे को टक्कर देने वाले अहसान कुरेशी ने अपने बोलने के अनोखे अंदाज से लोगों का दिल जीत लिया था। उन्होंने कई फिल्मों में भी काम किया है जिनमे ‘बॉम्बे तो गोवा’, ‘लाइफ हो तो ऐसी, और ‘एक पहेली लीला’ जैसे नाम शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने टीवी इंडस्ट्री में भी कई सालों तक काम किया लेकिन अचानक वह कही गुम हो गए और वह आखिरी बार साल 2018 में एक शो में प्रिंसिपल के किरदार में नजर आए थे।

राजू श्रीवास्तव

राजू श्रीवास्तव ये नाम ही काफी है। इस नाम को किसी के पहचान की जरूरत नही है। कॉमेडी में महारथ हासिल और लोगों के दिलों पर राज करने वाले राजू श्रीवास्तव आज कही गुम हो गए हैं। अमिताभ बच्चन की मिमिक्री से लेकर ‘तेजाब’, ‘मैंने प्यार किया, बाजीगर’, ‘टॉयलेट: एक प्रेमकथा’ और ‘फिरंगी’ जैसी फिल्मोें काम कर चुके राजू श्रीवास्तव ने लोगों के दिलों में अपनी एक खास जगह बनाई है। बड़ी बड़ी फिल्मों और टीवी शोज में काम करने के बावजूद राजू श्रीवास्तव ने इस इंडस्ट्री से दूरी बना ली और उन्हें आखिरी बार टीवी शो ‘गैंग्स ऑफ हसीनापुर’ में देखा गया था।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles