Wednesday, February 8, 2023
spot_img

बॉलीवुड के इन 10 अभिनेताओं को तलाक लेना पड़ा बड़ा मंहगा, एक को चुकाने पड़े थे 380 करोड़ रुपये

बॉलीवुड में जितनी सुर्खियां सितारें अपने शादियों के लिए बटोरते हैं उससे कई ज्यादा चर्चे में वो अपने तलाक को लेकर रहते हैं। जिस तरह ग्रैंड शादियों में फिल्मी सितारे मोटी रकम खर्च करते हैं ठीक उसी तरह उनके डाइवोर्स भी खूब महंगे होते हैं। बॉलीवुड में कई सितारें हैं जिनके तलाख ने ना सिर्फ लोगों को हैरान कर दिया बल्कि वो खास चर्चा का विषय भी बनी रही। आज हम आपको उन सितारों के बारें में बताने जा रहे हैं जिनके तलाख अभी तक के सबसे महंगे तलाक साबित हुए है।

whatsapp

ऋतिक रोशन और सुजैन खान

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम ऋतिक रोशन और सुजैन खान का हैं। साल 2000 में शादी के बंधन में बंधने वाला ऋतिक-सुजैन के तलाक की गिनती ना सिर्फ देश बल्कि दुनिया के सबसे महंगे तलाखों में होती हैं। हालांकि दोनों के तलाक की वजह अभी तक सामने नही आई हैं मगर खबरों के हिसाब से ऋतिक रोशन की उन दिनों कंगना रनौत के साथ लगातार अफेयरर्स की खबरें सुर्खियों में रहती थी जिस कारण उनका और सुजैन का रिश्ता टूट गया। आपको बता दें की तलाक के वक़्त सुजैन ने एलिमनी के तौर पर लगभग 400 करोड़ रुपये की डिमांड की जिसमे से उन्हें 380 करोड़ रुपये दिए गए हैं।

करिश्मा कपूर और संजय कपूर

इस लिस्ट में अगला नाम करिश्मा कपूर और संजय कपूर का हैं जिन्होंने अपनी शादी के 11 साल बाद 2016 में आपसे सहमति से तलाक लिया था। तलाक के दौरान करिश्मा को एलिमनी के तौर 14 करोड़ रुपये देने की बात तय हुई थी जिसके बाद हर महीने संजय कपूर 10 लाख रुपये करिश्मा को देते हैं।

फरहान अख्तर और अधुना भबानी

बॉलीवुड के बेहतरीन सिंगरों में से एक और जबरदस्त एक्टर फरहान अख्तर और उनकी पत्नी अधुना भबानी की तलाक की खबरें जब मीडिया में आई तो हर कोई हैरान रह गया था क्योंकि दोनों ने अपने शादी के 16 साल बाद एक दूसरे से अलग होने का फैसला लिया था। खबरों के अनुसार तलाक के बाद अधुना ने फरहान से उनके मुम्बई स्तिथ 1000 स्क्वायर फिट में बना बंगला खुद के पास रखने की मांग की थी। इसके अलावा फरहान हर महीने अपनी बेटी के देखरेख के लिए अपनी एक्स वाइफ को मोटी रकम भेजते हैं।

whatsapp-group

सैफ अली खान और अमृता सिंह

इस लिस्ट में अगला नाम सैफ अली खान और अमृता सिंह का हैं जिन्होंने अपनी शादी के 13 साल बाद एक दूसरे से तलाक ले लिया था। अपने उम्र से 13 साल बड़ी अमृता राव से सैफ अली खान ने शादी की और ठीक 13 साल बाद उनसे अलग होने का फैसला लिया। बता दें की सैफ और अमृता के बीच एलिमनी के तौर पर 5 करोड़ रुपये देने की बात तय की गई थी जिसमे से सैफ ने फिलहाल 2.5 करोड़ रुपयों का ही भुगतान किया हैं। इसके अलावा सैफ हर महीने अपने बेटे इब्राहिम खान और बेटी सारा अली खान के देखभाल के लिए 1 लाख रुपये अमृता राव को भेजते हैं।

प्रभुदेवा और रामलता

बॉलीवुड में डांस के गुरु कहलाने वाले प्रभु देवा ने अपनी बीवी रामलता से साल 2011 में तलाक लेने का फैसला लिया था जिसके बाद दोनों के बीच एलिमनी के तौर पर नगद 1 लाख और 20 से 25 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी देने की बात तय की गई थी।

आमिर खान और रीना दत्ता

इस लिस्ट में अगला नाम बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान और उनकी पहली बीवी रीना दत्ता का हैं जिन्होंने साल 1986 में शादी रचाई थी। इस शादी की खास बात यह थी कि आमिर खान ने अपने परिवार के खिलाफ जाकर यह फैसला लिया था और रीना दत्ता से शादी की थी। हालांकि उनकी यह शादी ज्यादा टाइम तक टिकी नही और साल 2002 में दोनों ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया। लेकिन आमिर खान को यह तलाक काफी महंगा पड़ गया था क्योंकि खबरों के अनुसार आमिर ने रीना को मुआवजे के तौर पर 50 करोड़ रुपये दिए थे।

अरबाज खान और मलाइका अरोरा

इस लिस्ट में अगला नाम उनका हैं जो एक वक्त पर कभी बॉलीवुड के हॉट कपल्स में गिने जाते थे। हम बात कर रहे हैं अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा की जिन्होंने कुछ वर्ष पहले एक दूसरे से तलाक ले लिया। हालांकि उनके तलाक की असली वजह अभी तक सामने नही आई लेकिन उनका यह फैसला काफी हैरान कर देने वाला था। वही अगर खबरों की माने तो मलाइका ने एलिमनी के तौर पर अरबाज खान से 15 करोड़ रुपये की डिमांड की थी।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles