Wednesday, February 1, 2023
spot_img

बिहार मे आज और कल आंधी के साथ हो सकती है बारिश, इन जिलों के लिए जारी हुआ येलो अलर्ट

बिहार में आज और कल आंधी के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है, ऐसा भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश में आए चक्रवात को लेकर हुआ है. बांग्लादेश में आए चक्रवात का असर बिहार के मौसम पर भी पड़ने वाला है। राज्य के कई जिलों में आज और कल बादल छाए रह सकते हैं।

whatsapp

मौसम विभाग के अनुसार बिहार के कुछ जिलों में आंधी के साथ बारिश होने की भी संभावना जताई गई है । पटना मौसम विभाग केंद्र ने बिहार में आंधी और पानी को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। बिहार के कई जिलों में 30 से 40 किलोमीटर की स्पीड से आंधी आ सकती है, वहीं मौसम विभाग का कहना है कि हल्की-हल्की बूंदे भी हो सकती है ।

इन जिलो को जारी हुआ येलो अलर्ट

मौसम विभाग पटना ने बिहार के पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, लखीसराय, बेगूसराय, नवादा, रोहता18स, भोजपुर, औरंगाबाद, भभुआ ,अरवल, जहानाबाद ,किशनगंज, सुपौल ,मधेपुरा, सहरसा ,अररिया और पूर्णिया जिलों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई है। इन सभी जिलों को यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के कहा कि मानसून से पहले बारिश में आंधी और बादल गरज आम बात है।

फसलों पर पड़ेगा प्रभाव

कृषि विशेषज्ञों की मानें तो बारिश से रबी फसलों मे काफी नुकसान हो सकती है, आंधी और पानी से आम की फसल पर भी काफी प्रभाव पड़ेगा, हवाएं तेज होने से उनके मंजर भी झड़ सकते हैं, वही हल्की बारिश होने से मिट्टी में नमी आ जाए जिससे पेड़ पौधों को थोड़ा फायदा मिल सकेगा।

whatsapp-group

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles