Monday, February 6, 2023
spot_img

चाट का ठेला लगाने वाला का बेटा जेईई में 99.91 परसेंटाइल लाकर रखी अपने पिता की उम्मीद

कहते है ना कि अगर कुछ ठान लो तो कोई काम मुश्किल नही है और ना ही उसके रास्ते में कोई रोड़ा आ सकता है। किसी की भी जीत गरीबी की मोहताज नही होती, है कुछ रूकावटें जरूर पैदा करती है पर अगर मन में दृढ़ विश्वास हो तो उसे भी आसानी से पर किया जा सकता है। ऐसा ही जबरदस्त कारनामा कर दिखाया हैं, गोरखपुर के एक शख्स ने, जिसने अपनी गरीबी को अपने रिश्ते का रोड़ा नही बनने दिया और जेईई में अव्वल नंबर लाकर उसे पास कर लिया।

whatsapp

बीते सोमवार को जेईई मेन के रिजल्ट की घोषणा की गई जिसके बाद गौरखपुर के विजय गुप्ता के परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई। दरअसल विजय के बेटे विवेक ने जेईई मेन की परीक्षा में 99.91 परसेंटाइल हासिल किया है। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं और गौरखपुर के बशारतपुर में रेंट पर रहने वाले विवेक के पिता बहुत मुश्किल से अपने और अपने परिवार का गुजर बसर करते है। विजय गुप्ता चाट का ठेला लगाकर अपने घर का खर्च निकालते है। ऐसे में अपने बेटे को इंजीनियर बनाने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की और अपने बेटे को पढ़ाया जिसके बाद उन्हें अपने मेहनत का फल मिला और उनके बेटे ने जेईई मेन को ना सिर्फ पास किया बल्कि सबसे अव्वल भी आये।

किराए के मकान में रहने के बावजूद विजय ने अपने बेटे के लक्ष्य के रास्ते में कोई मुश्किल नही आने दी और उनके बेटे ने अपने पिता की उम्मीदों को ख्याल रखा और कड़ी मेहनत कर परीक्षा में सफल हुए। आपको बतादें की विजय को अपने बेटे की पढ़ाई के लिए कर्ज भी लेना पड़ा लेकिन उन्होंने फिर भी अपनी हिम्मत नही हारी। विजय की माँ फूल कुमारी बताती हैं कि आज उनके लिए बहुत बड़ी खुशी का दिन है.उन्होंने कहा,”मेरी पूंजी मेरे ये तीनो बेटे है, तीनों बेटे ही पढ़ाई में अव्वल हैं. इन बच्चों के लिए मैं अपनी सारी खुशियां त्यागने को तैयार हूं.

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles