Monday, February 6, 2023
spot_img

Tata Motors ने लांच किया मैजिक एक्सप्रेस एम्बुलेंस, काफी सुविधाएं से है लैस

टाटा मोटर्स ने हाल ही में अपने सेगमेंट में एक नई कॉम्पैक्ट और सस्ती एम्बुलेंस को शामिल किया है। इस छोटे मैजिक एक्सप्रेस एम्बुलेंस को हेल्थ केयर में बेहतर काम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। आकार में छोटी होने के कारण ये एम्बुलेंस सभी सड़कों पर भी आसानी से आ-जा सकेगी और साथ ही कोरोना काल में यह एम्बुलेंस उन मरीजों को फ़ास्ट सर्विस देने में कारगर साबित होगी जिन्हें इमरजेंसी सेवाओं की जरूरत होगी।

whatsapp

टाटा मोटर्स के उपाध्यक्ष विनय पाठक ने कहा कि ‘देश को सबसे फ़ास्ट हेल्थकेयर सलूशन देने के लिए टाटा की ओर से यह मैजिक एक्सप्रेस एम्बुलेंस डिज़ाइन किया गया जो काफी बेहतरसेवा देने मे सक्षम है। उन्होंने आगे बताया कि भारतीय हेल्थ सेक्टर की जरूरतों को समझने के लिए टाटा मोटर्स ने डॉक्टर्स के साथ मिलकर इसपर विचार कर काम किया है। टाटा मोटर्स का यह मानना है कि एम्बुलेंस में रोगी की बेहतर देखभाल और स्वास्थ्य सुविधाएं होनी चाहिए और इन्ही बिंदुओं के आधार पर इस एम्बुलेंस को डिज़ाइन किया जाए।

ये सारी है सुबिधाये

बात करें अगर मैजिक एक्सप्रेस एम्बुलेंस मे मिलने वाली सुविधाओं की तो इस एम्बुलेंस में ऑटो लोडिंग स्ट्रेचर, मेडिकल कैबिनेट, ऑक्सीजन कैलेंडर के लिए स्पेस दिया गया है। इज़के साथ ही एम्बुलेंस में डॉक्टर की सीट बनानी गई है। आग बुझाने के लिए एंटी फायर इंटीरियर डिज़ाइन किया गया है और डिक्लेरेशन सिस्टम के लिए जरुरी डिवाइस भी दिया गया है. वही इस एम्बुलेंस में कुल पांच लोगों के बैठने की जगह बनाई गई है। गाडी का इंजन 800 सीसी का है।

कोरोना के कारण कंपनी को काफी नुकसान

पिछले साल पूरे देश में जब कोरोना महामारी ने दस्तक दी थी आम जिंदगी के साथ साथ बड़े बड़े इंडस्ट्री को भी काफी नुकसान हुआ था। कोरोना काल में टाटा मोटर्स की रॉ मटेरियल की सप्लाई बाधित हुई जिसके बाद कंपनी ने यह निर्णय किया कि अगले छह महीने में कंपनी अपनी सप्लाई को एक बार फिर से शुरू कर देगी। वही कंपनी को हुए नुक्सान के बाद और रॉ मटेरियल की कीमतों में वृद्धि के बाद टाटा मोटर्स अपने वाहनों की कीमतों में इजाफा करने वाली है। यह पहली बार नही है जब कंपनी ने अपने वाहनों की कीमतों में इजाफा किया है, इससे पहले भी पिछले साल अक्टूबर और इस साल जनवरी में कंपनी ने अपने कीमतों में बढ़ोतरी की थी।

whatsapp-group

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles