Monday, February 6, 2023
spot_img

Google की नौकरी छोड़ माँ के साथ शुरू किया समोसे बेचना, आज है 50 लाख का सालाना इनकम

जब लोग अपनी अच्छी खासी सैलरी की नौकरी छोड़ समोसा बेचना शुरू कर दे तो लोग उसे पागल ही समझेंगे। लेकिन अगर उस शख्स की कमाई समोसे बेचने से 50 लाख सालाना हो जाये तो लोग एक बार सोचने पर मजबूर जरूर हो जाएंगे और उन्हें अपनी राय भी शायद बदलनी पड़ जाए। ऐसा ही कुछ किया है मुनाफ कपाडिया ने। उन्होंने अपनी गूगल की नौकरी छोड़ समोसे बेचने का काम शुरू किया और इतना ही नही आज वो साल के 50 लाख से भी ज्यादा की कमाई कर रहे हैं।

whatsapp

मुनाफ कपाडिया जिनके फेसबुक प्रोफाइल में कुछ हटके लिखा हुआ हैं। उन्होंने अपनी प्रोफाइल में लिखा है कि “मैं वो व्यक्ति हूँ जिसने समोसा बेचने के लिए गूगल की नौकरी छोड़ दी”. एमबीए की डिग्री हासिल करने वाले मुनाफ ने अपनी पढ़ाई पूरी कर कई कम्पनीयों में जॉब किया और फिर विदेश चले गए। विदेश में उन्होंने गूगल में नौकरी शुरू की। लेकिन कुछ सालों तक गूगल में नौकरी करने के बाद मुनाफ को ऐसा लगा कि वह इससे बेहतर काम कर सकते है। बस फिर उन्होंने अपनी नौकरी छोड़ी और भारत लौट आये।

ऐसे किया स्टार्टअप

भारत आने के बाद उन्होंने अपने खुद का स्टार्टअप शुरू करने का सोचा। बचपन से ही मुनाफ ने अपनी माँ नफीसा को बहुत स्वादिष्ट खाना बनाते देखा है। उनका कहना है कि उनकी माँ टीवी देखने की बहुत शौकीन है और उन्हें फ़ूड शो देखने का काफी शौख था। इसलिए वह अपना ज्यादा समय टीवी देखने और खाना बनाने में बिताती थी। अपनी माँ को ऐसे देख मुनाफ ने यह निर्णय लिया कि वह फ़ूड चैन की शुरुवात करेंगे। फिर उन्होंने रेस्टॉरेंट खोला और अपनी माँ के हाथ का बना खाना लोगों को खिलाया। उनकी माँ के हाथ के खाने की सबने बहुत तारीफ की जिसके बाद मुनाफ ने यह सोच लिया कि अब वो खुद के ही रेस्टॉरेंट पर काम करेंगे।

धीरे धीरे उनका रेस्टॉरेंट काफी फेमस हो गया उर उन्होंने उसका नाम “द बोहरी किचन” रखा। आज यह रेस्टॉरेंट ना सिर्फ फाइव स्टार्स होटल में बल्कि बॉलीवुड सितारों के बीच भी खूब फेमस हैं। वही मटन समोसा यह आइटम उनके रेस्टॉरेंट का सबसे मशहूर है। इसके अलावा नरगि‍सी कबाब, डब्‍बा गोश्‍त, करी चावल समेत ऐसी कई डिशेज हैं जिनके लिए भी ‘द बोहरी किचन’ मशहूर है. आपको बता दें की मुनाफ ने अपनी मेहनत से इस रेस्टॉरेंट को ऐसे मुकाम पर पहुंचा दिया है कि आज इसकी टर्नओवर करीब 50 लाख रुपये है।

whatsapp-group

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles