Thursday, February 2, 2023
spot_img

सोनू सूद ने झारखंड की शूटर को जर्मनी से राइफल दिलवाकर बोले- एक भी टैलेंट व्यर्थ ना जाए

बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग के दम पर करोड़ों फैन्स कमाने वाले और रियल लाइफ में अपनी दरियादिली से सबका दिल जीतने वाले सोनू सूद इन दिनों खूब चर्चे में हैं। वह पिछले साल कोरोना काल से ही जरूरतमंद लोगों की लगातार मदद कर रहे हैं। उन्होंने लोगों की मदद कर सबका प्यार तो जीत ही और साथ ही लोगों की मांग भी पूरी की।

whatsapp

सोनू सूद ने लोगों की परेशानी खत्म करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा भी लिया और लोगों को हर मदद पहुंचाने की कोशिश भी करते हैं। एक बार फिर से उन्हीने जरूरत मंद की मदद की है। झारखंड के धनबाद में रहने वाली शूटर कोनिका लायक ने सोनू सूद से मदद की गुहार लगाई और सोनू सूद ने उनकी तरफ सहायता का हाथ बढ़ाया हैं।

दरअसल राज्यस्तरीय शूटिंग चैंपियन कोनिका लायक राइफल ना होने के कारण आने वाली ईस्ट ज़ोन शूटिंग चैंपियनशिप के लिए प्रैक्टिस करने में असमर्थ थी जिसके बाद सोनू सूद ने उन्हें एक राइफल तोहफे में दी है। जानकारी के मुताबिक तोहफे की कीमत ढाई लाख है और इसे जर्मनी से मंगाया गया है।

आपको बतादें की आने वाली चैंपियनशिप में कोनिका अपने राज्य का प्रतिनिधित्व करेंगी। इज़के अलावा पिछले साल 2020 में कोनिका लायक ने 11वीं झारखंड राज्यस्तरीय राइफल शूटिंग प्रतियोगिता जीती थी। उस वक़्त तो उन्होंने किसी से राइफल उधार लेकर अपनी प्रैक्टिस पूरी की थी वो 50 मीटर की राइफल शूटिंग में स्वर्ण पदक हासिल करने में कामयाब रही थीं इसके अलावा 50 मीटर प्रोन फाइनल में रजत पदक जीता था।

whatsapp-group

उन्होंने जैसे तैसे राइफल उधार लेकर राज्यस्तरीय प्रतिगयोगिता तो जीत ली पर अब वो अपने चैपियनशिप के लिए रोज रोज किसी से राइफल उधार नही ले सकती थी। जिसके बाद कुछ लोगों ने इसकी जानकारी सोनू सूद को सोशल मीडिया के जरिये दी और उनसे आग्रह किया कि वह कनिका की मदद करे ताकि वो बड़े प्रतियोगिता में शामिल हो सके।

कोनिका की मदद के लिए सोनू सूद ने कहा ‘मुझे खुशी है कि मैं कोनिका जैसी प्रतिभा की कोई सहायता कर सका ताकी वो अपने सपने पूरे कर सके। जब सोशल मीडिया पर बहुत सारे लोग मुझ तक कोनिका की समस्या लेकर पहुंचने लगे तो मैंने तुरंत ही अपनी टीम से कोनिका के परिवार से संपर्क साधने के लिए कहा और एक राइफल का इंतजाम करवाया। हमारे देश की एक भी प्रतिभा व्यर्थ नहीं जानी चाहिए। मैं अभिभूत हूं कि मुझे उसकी यात्रा का हिस्सा बनने का मौका मिला’।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles