पटना बेउर जेल में कैदी को पिस्टल का मैगजीन पहुचा रहे थे सिपाही, किए गए निलंबित

डेस्क : आदर्श केंद्रीय कारा बेउर में सजा काट रहे कैदियों के कपड़े में पिस्टल की मैगजीन पाए जाने के बाद से होमगार्ड जवान देवेंद्र यादव को प्रशासन की ओर से गिरफ्तार किया गया है। मामला बेउर थाने का है जहाँ के होमगार्ड देवेंद्र यादव और कक्षपाल संजय सिंह जो की जेल गेट पर तलाशी लेता है, उसको निलंबित कर दिया गया है।

इस लापरवाही में संलिप्त दुसरे जेल गेट पर तैनात गृहरक्षक चंद्रमौली सिंह को बर्खास्त करने के लिए होमगार्ड मुख्यालय में पत्र भेजा गया है। इस मामले में जांच कर रहे काराधीक्षक जितेन्द्र कुमार ने जानकारी दी है की सोमवार की देर शाम को करीब 5:45 पर कोर्ट से आने वाले कैदियों के कपड़ों की जांच की जा रही थी। कक्षपाल संतोष तिवारी आमद कैदी मंटू गोप के थैले की जांच करने लगा। जांच में उसे जींस की पिछली जेब में एक पिस्टल का 7.65 बोर का मैगजीन मिला। कैदी मंटू गोप को आर्म्स एक्ट के मामले में पकड़ा गया था।

ऐसे आया पकड़ मे

कैदी का सारा सामान सिपाही देवेन्द्र यादव द्वारा गेट पर लाया गया था। बता दें की उसने सामान की तलाशी ही नहीं की थी। जब उससे पुछा गया की यह लापरवाही कैसे हुई तो उसने कहा की तलाशी लेना उसने मुनासिब नहीं समझा। जैसे ही यह बात जेल के प्रशासन को पता लगी तो उन्होंने फैसला सुनाया और होमगार्ड देवेंद्र यादव के साथ मंटू गोप के ऊपर प्राथमिकता दर्ज करवाई। होमगार्ड जवान चंद्रमौली सिंह को इस मामले में अपनी नौकरी से तत्काल के लिए निलंबित किया गया है। जब से जेल प्रशासन में ऐसी घटना सामने निकल आई है तब से प्रशासन की नींद उड़ गई है और हाथ पाँव फूल गए हैं। जेल के अंदर अवैध चीजें लेकर जाने के मामले में कैदी सोना लुटेरा सुबोध सिंह एवं अमित सिंह से पुलिस ने देर रात तक लंबी बात चीत की।

Share on

Leave a Comment