Sunday, June 4, 2023

मुसलमान शख्स ने भक्तों की परेशानी देख हनुमान मंदिर के लिए कर दी अपने करोड़ों की जमीन दान

इन दिनों जहाँ एक तरफ हिन्दू और मुस्लिमों के बीच सोशल मीडिया पर जंग छिड़ी हुई है तो वही दूसरी ओर कर्नाटक के बेंगलुरु के एक दिल को पिघला देने वाला मामला रोशनी में आया है। जी हाँ, हम बात कर रहे हैं बेंगलुरु के रहने वाले एक मुस्लिम शख्स की जिन्होंने एक मिसाल कायम करते हुए अपनी एक जमीन हिंदुओ को मंदिर बनाने के लिए दान में दे दी है। दरअसल ये पूरा मामला तब शुरू हुआ जब एक छोटे से मंदिर में लोगों को पूजा करने में परेशानियों का सामना करना पड़ता था जिसके बाद इस शक्स ने मंदिर के विस्तार के लिए अपनी करोड़ों की एक जमीन को दान में दे दिया।

बैंगलोर के काडूगोडी इलाके में रहने वाले एचएमजी बाशा कार्गो का व्यापार करते है और उनके पास मायलापुर के करीब 3 एकड़ का जमीन भी है। इस जमीन के पास इलाके में भगवान हनुमान का एक पुराना मंदिर है जहां हर रोज लोग पूजापाठ करने आते हैं। यह प्राचीन मंदिर काफी छोटा है जिससे कि यहां आने वाले लोगों को पूजा पाठ करने में बेहद दिक्कत होती थी। लोगों की परेशानियों को देखते हुए मंदिर कमिटी ने मंदिर को फिर से बनाने का फैसला किया था लेकिन जमीन ना होने के कारण यह हो नही पाया।

खुस कमिटी से बात कर दीय दान

मंदिर कमिटी के लोगों ने बहुत बार बाशा से बात करने का सोचा पर उनकी कभी हिम्मत नही हुआ। जिसके बाद जब खुद बाशा ने लोगों को पूजा करने में परेशानियों का सामना करते देखा तो खुद ही अपनी जमीन को दान देने का फैसला किया और मंदिर कमिटी से बात की। बेंगलुरु के पॉश इलाके में बाशा का यह जमीन है जिसकी कीमत करोड़ों रुपये है। जब से बाशा ने अपनी यह जमीन मंदिर के विस्तार के लिए दान में दी है तबसे उनकी हर जगह तारीफ हो रही है। इतना ही नही उनके इस नेक काम के बाद बाशा की मंदिर मे, बाहर होर्डिंग, पोस्टर और बैनर भी लगवाए गए है।

मंदिर के सेवा ट्रस्ट श्री वीरांजनेयास्वामी देवालय ने जमीन मिलते ही निर्माण का काम शुरू कर दिया है। वही मंदिर के ट्रस्टी भायरे गौड़ा का कहना हैं कि सभी लोग बेहद खुश है कि मुस्लिम होने के बावजूद बाशा ने अपनी जमीन मंदिर के विस्तार के दान में दिया है। उन्होंने आगे बताया कि मंदिर का निर्माण काम चल रहा हैं। बाशा ने अपनी यह जमीन पूरे मन के साथ दान में दी है।

whatsapp-group

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,797FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles