‘शाका लाका बूम बूम’ का छोटा ‘संजू’ अब दिखने लगा है ऐसा, कभी इसके पेंसिल के दीवाने थे बच्चे

आपको “शाका लाका बूम बूम” धारावाहिक तो याद ही होगी जिसने लोगों के और खास तौर पर उस समय के बच्चों के दिलों में एक बेहद खास जगह बनाई थी। इस सीरियल के साथ आपको वो मैजिकल पेंसिल को यूज़ करने वाले संजू भी याद ही होंगे जिन्हें अगर कोई भी चीजों की जरूरत पड़ती थी तो वह झट से अपने उस मैजिकल पेंसिल से बना कर पा लेते थे। बाल कलाकार के तौर पर अपने करियर की शुरुवात करने वाले संजू यानी कि किंशुक वैध बढ़ते समय के साथ काफी बड़े हो गए हैं। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं, लोगों के दिलों में अपने किरदार से एक अलग छाप छोड़ने वाले किंशुक वैध के बारे में जिन्होंने छोटी सी उम्र में ही बच्चों को अपना फैन्स बना लिया था।

5 साल के उम्र से ही शुरू किया काम

मूल रूप से मुम्बई के रहने वाले किंशुक वैध का जन्म साल 1991 में हुआ था। 90 के दशक में संजू और उनकी पेंसिल के लोग दीवाने हुआ करते थे। बतादें की किंशुक ने अपने जीवन में महज 5 साल की उम्र से ही काम करना शुरू कर दिया था और शुरुवाती दिनों में वह मराठी फिल्मों में काम किया करते थे।

अजय देवगन और काजोल के साथ भी किया काम

नौ साल की उम्र में किंशुक ने अजय देवगन और काजोल के साथ काम किया था। उस वक़्त आई अजय और काजोल की फ़िल्म “राजू चाचा” में किंशुक ने ‘राहुल’ का किरदार निभाया था। इस फ़िल्म के दौरान ही किंशुक को बी आर चोपड़ा की धारावाहिक विष्णु पुराण में शामिल होने का मौका मिला। इस सीरियल में उन्होंने प्रहलाद का किरदार निभाया था और साथ ही लोगों की खूब तारीफें भी बटोरी थी।

चश्मे के कारण अधूरा रह गया सपना

अपनी एक्टिंग से दिल जीतने वाले किंशुक का सपना था कि वह फाइटर प्लेन उड़ाये मगर चश्मा लगाने के कारण उनका यह सपना पूरा नही हो पाया। छोटी उम्र से ही काम शुरू करने वाले किंशुक ने अब तक कई शोज में काम किया हैं। लेकिन “शाका लाक़ा बूम बूम” सीरियल के खत्म होते ही उन्होंने अपने करियर से ब्रेक लिया और पढ़ने लिखने में व्यस्त हो गए।

whatsapp channel

google news

 

सोशल मीडिया पर खूब रहते हैं एक्टिव

बात करें अगर उनके पढ़ाई की तो किंशुक ने अपना ग्रेजुएशन मास मीडिया से पूरा किया है और साथ ही एडवरटाइजमेंट में स्पेशलाइजेशन भी कर चुके हैं। सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहने वाले किंशुक ने एक्टिंग से ब्रेक लेने के बाद फ़िल्म  ‘एक रिश्ता साझेदारी का’ के साथ वापसी की और उनका यह सफर अभी तक जारी है।

Share on

Leave a Comment