Wednesday, February 1, 2023
spot_img

बिहार मे है राजस्‍व कर्मचारी, दौलत देख अधिकारी है हैरान, 25 से ज्यादा जगह खरीदी है जमीन

बिहार डेस्क : बिहार पंचायत चुनाव से पहले एक ऐसा मामला सामने आया है जिसकी वजह से निगरानी अन्‍वेषण ब्‍यूरो के अधिकारी चौंक गए हैं। बता दें कि इस मामले में दोषी युक्त राजस्व कर्मचारी मनीष कुमार हैं, जो वैशाली जिले के है। उनके पास से 25 से भी ज्यादा जगह पर जमीन मिली है। इसके अलावा उन्होंने कई धंधे खोले हुए हैं। उन्होंने खुद का एक कोल्ड स्टोरेज भी रखा है। ऐसे में इलाके के अंचल निरीक्षक मनीष कुमार पर आमदनी से ज्यादा संपति होने का मामला दर्ज किया गया है।

whatsapp

निगरानी ब्यूरो के मुताबिक मनीष कुमार को 24 फरवरी 2021 को पचास हजार की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया था। उनके साथ एक और सहयोगी था जो मौका ए वारदात से फरार हो गया था। जब से मनीष कुमार की गिरफ्तारी हुई, उसके बाद से निगरानी ब्यूरो हरकत में आया और उसने अपनी जांच की। बता दें कि मनीष कुमार एवं उनकी पत्नी के नाम पर बहुत ज्यादा जमीन है। उनके पास अलग-अलग गाड़ियां है और उन्होंने कई जगह पैसा निवेश कर रखा है। साथ ही कई बैंक खाते भी मौजूद है।

जब से यह मामला बाहर निकल कर आया है तब से निगरानी ब्यूरो ने मनीष कुमार की हर चीज पर घोर-विचार विमर्श करना शुरू कर दिया और मनीष कुमार की कोल्ड स्टोरेज जेवरात गाड़ियां एवं एलआईसी की पॉलिसी की गणना शुरू कर दी है। अब तक कुल 9 करोड़ 70 लाख 32 हजार 1 सौ 15 रूपए अर्जित किए जा चुके हैं।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles