Tuesday, February 7, 2023
spot_img

थाना पहुंच युवक ने कहा “कोतवाल साहब मेरी शादी करा दो”, योगी जी ने कहा था मेरी खुद की नहीं हुई!

यूपी के शामली से एक अनोखा मामला सामने आया है। हर युवक का सपना होता है कि उसकी जिंदगी में पत्नी हो और वह उसके साथ खुश रहे। लेकिन यूपी का अजीम मंसूरी नाम का युवक अपनी शादी ना होने से बेहद दुखी है, और उसने अपने थाने के कोतवाल से प्रार्थना की है कि जीवनसाथी की तलाश करने में उसकी मदद की जाये। उसने एक प्राथना पत्र के जरिये गुहार लगायी है। यह प्राथना पत्र लेकर वह थाने पहुंच गया। इससे पहले उसने एसडीएम से मिलकर मुख्यमंत्री योगी तक से अपनी शादी कराने की गुहार लगा चुके है।

whatsapp

जब अजीम मंसूरी अपनों शादी का प्रस्ताव योगी जी के सामने रखा तो उन्होंने कहा कि “मेरी शादी तो खुद नहीं हुई, तो मैं आपकी कैसे करा दूँ”। अजीम मंसूरी कैराना कोतवाली क्षेत्र के जुड़वाँ कुआं मोहल्ला के रहनेवाले हैं। वे अपने भाई बहन में तीसरे नंबर पर है। उन्होंने बताया कि कई वर्षों से मैं शादी के लिये इन्तजार कर यह हूँ लेकिन कद कम होने की वजह से उनकी शादी नहीं हो पा रही।

अजीम ने बताया कि जब वह अपनी शादी की गुहार लेकर कोतवाली गया था तो पुलिसवालों ने उनसे कहा कि, हम देखेंगे आपके लिये लड़की और जो लड़की मिल गयी तो आपकी शादी करा देंगे। अजीम इस बात से खफा हैं कि उनके प्रार्थना पत्र पर गौर नहीं किया जा रहा।

उनकी शादी के लिये लड़की कैसी हो, इस पर अजीम ने कहा लड़की कैसी भी हो , बस पढ़ी लिखी होनी चाहिये। अजीम खुद दूकान पर बैठता है।उसके लिये कई रिश्ते आए, लेकिन कम हाइट की वजह से कोई पक्का नहीं हो पाया। शादी का सपना संजोए अजीम ने अपनी तन्हाई का आलम बताते हुए बताया कि जीवनयापन करना एक समस्या बनी हुई है, वह चाहता है कि अब उसके जीवन में साथ निभानेवाली एक धर्मपत्नी भी साथ हो।

whatsapp-group

लेकिन कद कम होने से उसका यह सपना टूटता हुआ नजर आ रहा है। अजीम ने जो कहा उसके अनुसार’ मैं बहुत परेशान हूँ, पत्नी के बगैर मुझे रात को नींद भी नहीं आती, कई बार प्राथना पत्र दे चुका हूँ लेकिन मेरी कोई सुनवाई नहीं करता’। अपनी ख्वाहिश बताते हुए कहा कि जब उसकी शादी हो जायेगी तो उसकी इच्छा है कि वह हनीमून मनाने के लिये गोवा, शिमला और मनाली जाए। उत्तर प्रदेश में गरीबों की शादी कराने की योजना चलाई हुई है। अब देखना यह है कि सरकार अजीम को जीवनसाथी दिलाने में उसकी मदद कर पाती है या नहीं।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles