इस वजह से अधूरी रह गई थी रतन टाटा की लव स्टोरी, अमेरिकन लड़की से हुआ था पहला प्यार

रतन टाटा को कौन नहीं जानता वह भारत के सबसे बड़े बिजनेसमैन में से एक हैं. हाल ही में रतन टाटा के ग्रुप ने अंबानी को भी पछाड़ दिया था. भारत के हर घर में इनके कंपनी का सामान उपलब्ध है. इनका भारत ही नहीं बल्कि कई देशों में कारोबार फैला है. लोग इसे अपना आइडल मानते हैं. रतन टाटा अपनी सिंपल जिंदगी जीने के लिए जाने जाते हैं. पर क्या आपको पता है सिंपल से जिंदगी जीने वाले रतन टाटा की एक लव स्टोरी भी रही है.

जी हां, लव स्‍टोरी. ये बात खुद रतन टाटा ने ही एक इंटरव्‍यू में कही है. रतन टाटा ने खुलासा किया कि ग्रेजुएट होने के बाद, जब वे लॉस एंजेलिस में काम कर रहे थे तब ये वाकया हुआ. उन्‍होंने बताया कि ये लव स्‍टोरी शादी के अंजाम तक बस पहुंचने ही वाली थी. इस इंटरव्‍यू में रतन टाटा ने अपनी लाइफ, पेरेंट्स का तलाक, दादी, दादी की सीख, पढ़ाई और प्‍यार के बारे में कई बातें बताई हैं.

ग्रेजुएशन करने के बाद लॉस एंजेलिस में नौकरी करने लगे. वहीं इस प्‍यार की शुरुआत हुई. उस लड़की से वे बेहद प्‍यार करने लगे और शादी करने ही वाले थे. पर दादी की तबीयत खराब होने के कारण उन्‍हें भारत लौटना पड़ा. तब उन्‍हें लगा था कि जिससे वे प्‍यार करते हैं वह भी उनके साथ भारत चली जाएगी. लेकिन 1962 की भारत-चीन लड़ाई के कारण, उनके माता-पिता उस लड़की के भारत आने के पक्ष में नहीं थे. इस तरह से उनका रिश्‍ता टूट गया.

Also Read:  कौन है नोएल टाटा? जिनके नाम है Tata Group का दो-तिहाई मालिकाना हक

जब रतन टाटा भारत आए तो उनकी दादी ने उनके लिए एक लड़की पसंद की थी. लेकिन रतन टाटा के साथ उनकी बात नहीं बन पाई. इंटरव्यू के दौरान रतन टाटा ने अपनी शादी के बारे में बताते हुए कहा कि वह एक दौर था जो खत्म हो गया. उन्होंने कहा कि उनकी जिंदगी में जो भी लड़की आई उन्होंने पूरी ईमानदारी से अपना रिश्ता निभाने की कोशिश की लेकिन हमेशा कोई ना कोई ऐसी परेशानी आ जाती की शादी तक बात ही नहीं पहुंच पाई.

whatsapp channel

google news

 

रतन टाटा भले ही इंटरव्यू के दौरान अपनी निजी जिंदगी से जुड़ी बातें साझा कीं लेकिन उन्होंने कभी भी अपने किसी प्रेमिका का नाम उजागर नहीं किया उनका कहना था कि उनके ऐसा करने से उनकी निजी जिंदगी खराब हो सकती है अपनी शादी ना हो पाने के बाद पर रतन टाटा कहते हैं कि जो भी हुआ अच्छा हुआ अगर वह आज रिलेशनशिप में होते तो अपने व्यापार को इतना समय नहीं दे पाता. आपको बता दें कि रतन टाटा भारत के सबसे बड़े कारोबारियों में से एक है इनका टाटा ग्रुप पूरे विश्व भर में फैला हुआ है.

Share on