साँवली और मोटी कह रेखा को चिढ़ाते थे लोग, रोजाना ताना सुन रेखा ने उठा लिया था ये कदम

डेस्क : बॉलीवुड की मशहूर कलाकार रेखा एक ऐसी अभिनेत्री रही है जो आज के दौर में भी उतनी ही प्रसिद्ध है जितनी वह पहले थी। बता दें कि बॉलीवुड के कई गाने जैसे इन आंखों की मस्ती, दिल चीज क्या है, तेरे बिना जिया जाए ना, सलामे इश्क जैसे गाने अगर चल जाते हैं तो दिमाग में सिर्फ एक ही चेहरा घूमने लगता है और वह रेखा जी का होता है। लेकिन रेखा जी को जो प्रसिद्धि मिली है वह इतनी आसानी से नहीं मिल गई है। शुरुआती दिनों में उन्होंने बहुत परेशानियां झेली हैं।

अभी भी दिखती काफी खूबसूरत

आज उनकी उम्र 66 वर्ष हो गई है लेकिन वह अपनी बढ़ती उम्र के साथ-साथ बॉलीवुड की धुरंधर हीरोइनों को मात दे रही हैं। रेखा ने अपने जीवन के रास्ते में अनेकों कांटे झेले हैं। वह कहीं भी जाती थी तो लोग उनके सांवले रंग का मजाक उड़ाते थे और उनके वजन को लेकर बातें करने लगते थे। वह अपने प्यार को लेकर भी असफल रही हैं और बॉडी शेमिंग का शिकार हुई है।

उन्होने सिमी ग्रेवाल के टॉक शो में गई थी और उन्होंने अपने साथ हुए दर्दनाक पल का भी ज़िक्र किया था। यह सुनकर वह सभी लोग सोच में पड़ जाते हैं जो रेखा की कामयाबी के कायल है। ज्यादा जानकारी के लिए बता दें कि रेखा का नाम भानुरेखा गणेशन है जब भानुरेखा गणेशन 4 वर्ष की थी तो उन्होंने काम करना शुरू कर दिया था। नाम से ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह दक्षिणी भारतीय है

नहीं आता था हिन्दी

वह बचपन से ही साउथ की फिल्मों में काम कर रही थी वह हिंदी नहीं समझती थी और ना ही बोल पाती थी। रेखा को काफी मुश्किल होती थी जब कोई उनके आगे हिंदी बोलता था। जब वह हिंदी नहीं बोल पाती थी तो लोग उन्हें चिढ़ाते थे और मजाक उड़ाते थे। उसके बाद रेखा ने फैसला किया कि वह अब अपनी ज्यादा आलोचना होने नहीं देंगी। वह इस पर काम करेंगी।

whatsapp channel

google news

 

जब उन्होंने अपनी कमियों पर काम करना शुरू किया तो उनको अचानक कामयाबी नहीं मिली। कुछ समय के लिए वह तनाव में चली गई थी। लेकिन, रेखा बताती है कि वह तनाव भी प्रभु की कृपा है क्योंकि उसके बादउन्होने ठाना की वह खूब मेहनत करेंगी और लोगों को फिट हो कर दिखाएंगी। साथ ही उन्होंने अपना डाइट प्लान तैयार किया और अपने आप को पूरी तरह से बदल डाला।

अमिताभ बच्चन की सलाह ने किया काम

रेखा कहती हैं कि जब उन्होंने अपनी डाइटिंग शुरू की थी तो वह कुछ खास नहीं जानती थी। इसलिए कुछ भी खाती थी, वह कई महीने तक भूखी भी रहती थी। लेकिन, इसका ख़ास असर उन पर नहीं पड़ा। आज के दौर की तरह तब चीजें उपलब्ध नहीं थी। इसलिए जैसे तैसे काम चलाना पड़ता था। 1978 में उनकी एक फिल्म आई थी, जिसका नाम था ” घर “।

बता दें कि उनको अपने ट्रांसफॉर्मेशन के लिए ढाई साल लग गया था। जब ढाई साल के बाद वह परदे पर लौटी तो बहुत ही खूबसूरत नजर आ रही थी क्योंकि उनका लुक पूरी तरह से बदल गया था। रेखा बताती है कि उन्होंने अमिताभ बच्चन की काफी सलाह मानी है। उनकी सलाह मानकर उनकी जिंदगी में काफी बदलाव आए हैं उन्होंने अमिताभ के साथ 10 पिक्चरें की है।

Share on

Leave a Comment