यात्रीगण कृपया ध्‍यान दें… अब विक्रमशिला एक्सप्रेस सप्ताह के सातों दिन चलेगी, कई अन्य ट्रेनों मे भी बदलाव

विक्रमशिला एक्सप्रेस जो भागलपुर से आनंद विहार टर्मिनल दिल्ली के लिए चलती है ,अब इसका परिचालन सप्ताह के सातों दिन किया जाएगा। कोरोना महामारी के बाद यह ट्रेन स्पेशल ट्रेन बनकर चल रही थी और इसकी सेवाएं सप्ताह के सातों दिन नहीं थी।परंतु अब रेलवे ने एक बड़ा निर्णय लेते हुए 31 मार्च से इस ट्रेन की सेवा सप्ताह के सभी दिन शुरू कर दी है।

इस ट्रेन के समान रूप से परिचालन से ना सिर्फ दिल्ली और भागलपुर के लोगों को सहूलियत होगी बल्कि पटना ,लखीसराय मुंगेर आदि कई जिले के लोगों को इससे फायदा होगा। गौरमतलब है कि 16 दिसंबर से ही विक्रमशिला एक्सप्रेस को कोहरे और ठंड का हवाला देते हुए सप्ताह में भागलपुर से मंगल , गुरुवार और आनंद विहार से बुध और शुक्रवार के दिन रद्द कर दिया गया था।

अब इस सेवा के इस ट्रेन की सेवा सातों दिन बहाल हो जाने पर सभी लोग विक्रमशिला एक्सप्रेस की बुकिंग 31 दिसंबर से सभी श्रेणियों में कर सकते हैं। रेलवे ने भी अपनी वैबसाइट और स्टेशन से विक्रमशिला एक्सप्रेस के रद्द होने की सूचना अब हटा दी है। इसके अलावा रेलवे ने कई अन्य ट्रेनों के परिचालन में भी कई बदलाव किए हैं।

इस ट्रेन मे भी किया गया है बदलाव

रेलवे ने भागलपुर-गांधीधाम के बीच चल रही सप्ताहिक एक्सप्रेस का समय सेवा का विस्तार अब 26 जून तक कर दिया है। यह ट्रेन गांधीधाम से भागलपुर के बीच अब 26 जून तक चलाई जाएगी। ट्रेन की समय अवधि में वृद्धि होने से लोगों को होली में घर आने मे काफी सहूलियत होगी।

whatsapp channel

google news

 
Also Read:  कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारी करे बिहार सरकार- हाईकोर्ट, मुखिया करें ये काम

रेलवे के अधिकारी स्टेशन का कर रहे दौड़ा

भारतिए रेलवे के अधिकारी अब कोरोना के जाने के बाद रेलवे को फिर से सुचारू रूप से बहाल करने के लिए लगातार स्टेशन का दौरा कर रहे थे हैं। ऐसे अभी फिर एक कोरोना पाँव पसार रही है, फिए भी इस मौहल मे भी कैसे पहले जैसी सेवा शुरू किया जाए , स्टेशन के परिसरों और प्लेटफार्म पर यात्रियों की व्यवस्था को लेकर अधिकारी दौरा कर रहे हैं। भागलपुर में भी कोरोना काफी पांव पसार रहा है। कोरोना के इस दूसरे फेज में भी भागलपुर से 75 लोग संक्रमित हो चुके हैं, इसलिए रेलवे के अधिकारी भी सतर्कता बरत रहे।

Share on