अब हाइटेक होगी बिहार पुलिस, महानगरों की तरह शहरों में लग्जरी कार से करेगी पेट्रोलिंग

बिहार पुलिस भी अब महानगर पुलिस की तरह लग्जरी कार से पेट्रोलिंग करती जल्दी नजर आएगी, इसके लिए बिहार पुलिस मुख्यालय की तरफ से गाड़ियों की खरीदी कर ली गई है। अब बिहार पुलिस अर्टिगा से पेट्रोलिंग करती दिखेगी। फिलहाल यह गाड़ी राज्य के शहरी थानों को ही दी जाएगी।

बिहार पुलिस अर्टिगा के अलावा पुलिस थानों के लिए 299 अन्य गाड़ियां भी खरीद रही है, अर्टिगा को मिला दे तो बिहार पुलिस इस बार 379 लग्जरी कारें की खरीदी करेगी, जिसमें 80 कार अर्टिगा होगी। इतना ही नहीं बिहार पुलिस अपने अन्य जवानों के लिए 302 हाई स्पीड बाइक भी खरीद रही हैं। जैसे ही यह कार बिहार पुलिस को मिल जाएगी यह जिला पुलिस को सौंप दिए जाएंगे।

अपर पुलिस महानिदेशक जितेंद्र कुमार ने बताया कि फिलहाल अभी 80 अर्टिगा की खरीदी हुई है।राज्य में कुल 40 पुलिस जिला है, इनमें से प्रत्येक जिला को दो दो अर्टिगा कार दी जाएगी, इसके अलावा इन जिलों को दूसरी कार तथा बाइक भी जिलों के टाउन थाने को दी जाएगी ।एडीजी जितेंद्र कुमार ने आगे यह भी कहा कि यदि आगे ऐसी और भी गाड़ियां खरीदी जाती है तो दूसरे शहर के थानों को भी यह प्रदान की जाएगी।

आपको बता दें कि वाहन खरीद के लिए राज सरकार ने बिहार पुलिस को 33.03 करोड़ रुपए दिए हैं। इन राशियों को उपयोग करते हुए बिहार पुलिस ने 681 छोटी बड़ी गाड़ी खरीदी है। इनमें से 379 चार पहिया वाहन है तथा 302 अपाचे मोटरसाइकिल है। यह गाड़ियां जल्द ही जिला पुलिस को दे दी जाएगी। जहां से इसे थाने भेज दिया जाएगा।

whatsapp channel

google news

 

रद्दी गाडियाँ के जगह पर खरीदी गयी

पिछले वर्ष गृह विभाग के आदेश पर पुरानी हो चुकी सभी काररों की जांच कराई गई, इस जांच में जो गाड़ियां मरम्मत के लायक रही उन्हें रिपेयर करवाया गया और जो गाड़ियां बिल्कुल ही बेकार थी और मरम्मत नहीं की जा सकती थी उन्हें रद्दी में डाल दिया गया। इन्हें रद्द की गई गाड़ियों के जगह पर नए वाहन खरीदने के आदेश आए हैं और कुल 681 वाहन खरीदे गए।

Share on

Leave a Comment