Sunday, January 29, 2023
spot_img

कितनी भी दौलत मिल जाए साड़ी नहीं पहनूगा, जब राजेश खन्ना ने उड़ाया था अमिताभ बच्चन का मज़ाक

बॉलीवुड के सितारों में बीच कम्पटीशन तो आम बात है। आये दिन किसी ना किसी सितारों के बीच जुबानी जंग चलती रहती है। एक समय वो भी था जब बॉलीवुड के किंग खान और भाईजान के बीच कोल्ड वार जारी था मगर समय बीतने के साथ उनकी जंग भी खत्म हो गई और अब वो बेहद अच्छे दोस्त हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि 90 के दशक के चर्चित अभिनेता राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन के बीच भी कोल्ड वॉर था।

whatsapp

ये उन दिनों की बात हैं जब राजेश खन्ना के करियर में डाउनफॉल आ गया था और वो बिल्कुल अकेले पड़ गए थे और यही वो समय था जब अमिताभ बच्चन का करियर आसमान छू रहा था और देखते ही देखते वो बॉलीवुड के शहनशाह बन गए। तभी से राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन के बीच कोल्ड वॉर की शुरुवात हो गईं। बॉलीवुड में ऐसा बहुत समय आया जब राजेश खन्ना को अमिताभ के बारे में ताने मारते सुना गया।

कितनी भी दौलत मिल जाए साड़ी नहीं पहनूगा

एक ऐसा ही वाकया तब हुआ जब साल 1981 में अमिताभ की फ़िल्म ‘लावारिस’ बॉक्स आफिस पर सुपरहिट हुई और इस मूवी का एक गाना ‘मेरे अँगने में’ लोगों के बीच खूब पॉपुलर हुई और देखते ही देखते यह लोगों की जुबान पर भी चढ़ गया था। इस गाने के एक सीन में अमिताभ ने सलवार सूट और साड़ी पहना था और उनके इसी सीन को लेकर राजेश खन्ना ने अमिताभ का मजाक उड़ाया था और ताने भी मारे थे। राजेश खन्ना का कहना था कि वह कभी भी सूट, साड़ी पहनकर अपने गरिमा के साथ समझौता कर मेरे अँगने में नही गाएंगे फिर चाहे उन्हें दुनिया भर की दौलत और तारीफ ही क्यों ना मिल जाये।

whatsapp-group

राजेश खन्ना काफी लेट-लतीफ थे

इसके बाद एक ऐसा भी समय आया जब अमिताभ के नाम से ही राजेश खन्ना चिढ़ गए थे। एक इंटरव्यू के दौरान जब एक पत्रकार ने राजेश खन्ना से अमिताभ को लेकर सवाल किया था तो काका बेहद भड़क गए थे। दरअसल उन दिनों बॉलीवुड के गलियारों में यह चर्चाएं आम थी कि राजेश खन्ना काफी लेट-लतीफ हैं। वह अक्सर अपने फिल्मों के सेट पर घण्टों लेट पहुंचते थे। वही अमिताभ के बारे में यह बात कही जाती थी कि वह टाइम के बड़े पक्के हैं। वह अपने फिल्मों के सेट पर हमेशा 10 मिनट पहले ही आ जाते थे।

मैं अपने मूड का गुलाम हूँ, मेरा मूड मेरा गुलाम नही

इसी सम्बन्ध में जब राजेश खन्ना से सवाल किया गया तो वह चिढ़ गए और उन्होंने तपाक से जवाब दिया की समय के पाबंद क्लर्क होते हैं कलाकार नही, और मैं एक कलाकार हूँ। मैं अपने मूड का गुलाम हूँ, मेरा मूड मेरा गुलाम नही। इसके अलावा जब एक बार राजेश खन्ना से यह सवाल पूछा गया कि अगर वो अपने करियर में जमे रहते तो अमिताभ बच्चन आज सुपरस्टार नही होते। जिसके जवाब में काका ने कहा कि जिसकी जैसी किस्मत। लोग जो भी काम करते है और उनकी जो किस्मत होती है वो सब ऊपरवाले की मर्जी से होता हैं।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles