तेज रफ्तार मे गयी तेजस्वी सरकार, नितीश सरकार बनना लगभग तय

बिहार विधानसभा चुनाव की आज वोटों की गिनती हो रही है, ताजा खबर मिलने तक अभी बिहार में एनडीए गठबंधन की सरकार बनती नजर आ रही है, तेज रफ्तार वाली तेजस्वी की सरकार इस बार बिहार में नहीं बन पाएगी, फिर से एक बार बिहार में नीतीश सरकार ही बनेगी।

आज जब वोटों की गिनती शुरू हुई तो बैलेट पेपरों की गिनती में आरजेडी गठबंधन आगे निकलती जा रही थी, फिर अचानक जब गिनती आगे बढ़ी तो पासा पलट गया। सुबह 10:00 बजे से NDA का आंकड़ा बढ़ना स्टार्ट हुआ और तब से अभी तक एनडीए ने बढ़त बनाई रखी है।

बता दें कि अभी एनडीए गठबंधन 130 से अधिक सीटों पर बढ़त बनाई हुई है वहीं तेजस्वी गठबंधन 100 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है। आज रात तक मामला साफ हो पाएगा कि बिहार में किसकी सरकार बनेगी। इलेक्शन कमीशन ने कहा कि कोरोना के चलते EVM की संख्या अधिक है, आज रात तक गिनती पूरी कर ली जाएगी।

आपको बता दें कि वोटों की गिनती से पहले सभी एग्जिट पोल में आरजेडी की सरकार बनती दिखाई दे रही थी। आज शुरुआती वोटों की गिनती में भी सबको लग रहा था कि आरजेडी की सरकार है बनेगी परंतु अचानक मामला बदल गया और एनडीए ने बढ़त बना ली और यह धीरे-धीरे ये बढ़त काफी बड़ा होते गया।

whatsapp channel

google news

 

बताया जा रहा है कि अभी भी 70 सीटों पर मामला काफी टक्कर का है, इन सीटों पर प्रत्याशी मात्र हजार वोटों से आगे पीछे हो रहे हैं, ऐसा कहा जा रहा है कि अभी भी पाशा पलट सकता है इसलिए अभी कुछ कहना उचित नहीं है।

Also Read:  चिराग के चलते इस सब सीटो हार गयी हुई जदयू, जाने पूरी डिटेल !

शुरुआत में जदयू कार्यालय पर सन्नाटा

आज शुरुआत में वोटों की गिनती पर जदयू कार्यालय में सन्नाटा पसरा हुआ था परंतु अचानक जदयू के आंकड़ों में आयी बढ़त के बाद वहां काफी लोग इकट्ठे हो गए और ढोल नगाड़े के साथ अपनी पार्टी को फिर से एक बार बिहार में सरकार बनाने को लेकर बधाइयां देने लगे। वही आरजेडी दफ्तर पर कल से ही काफी भीड़ था और लोग राजद की जीत को कंफर्म मान रहे थे परंतु आज अचानक पासा पलटने से सभी काफी आश्चर्य हो गए। तेजस्वी यादव ने कहा कि अभी भी वोटों की गिनती बाकी है बहुत सारे सीटों पर मार्जिन का आंकड़ा काफी कम है इसलिए प्रत्याशियों से कहा कि मतदान केंद्रों पर अपना ध्यान बनाए रखें, अभी भी अपने पक्ष में निर्णय आ सकता है।

Share on