Thursday, February 2, 2023
spot_img

नेताओं को बताया नौसिखिया, कहा – “बैंक लूट के आरोपी भी मंत्री बन गए” तेजस्‍वी को भी लपेटा।

जाप पार्टी के अध्‍यक्ष व पूर्व सांसद पप्‍पू यादव ने बेबाक बयान देते हुए इस बार बड़ी बड़ी बातें कहीं है I उन्होंने कहा “बिहार मंत्रिमंडल में 23 ऐसे लोग हैं जिनके खिलाफ बैंक लूट के आरोप हैं। तेजस्‍वी यादव पर भी कई आरोप हैं। उन्‍हाेंने बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक का विरोध करते हुए कहा- “जरूरत पड़ी तो हमारी पार्टी सुप्रीम कोर्ट जाएगी”।

whatsapp

इतना ही नहीं पप्पू यादव ने बिहार सरक़ार पर गंभीर आरोप लगाते हुए सरकार पर अपराधियों को बेचने का इलजाम लगाया। उन्होने कहा कि आलम ये है कि आपराधिक छवि वाले कई लोग विधानसभा में बैठे हुए हैं। बिहार मंत्रिमंडल में 23 ऐसे लोग हैं जिनके खिलाफ बैंक लूट के आरोप हैं और कईयों के खिलाफ गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं। विधानसभा में विपक्ष के नेता के खिलाफ भी कई मामले दर्ज है। इनमे से कुछ मंत्री भी बन गए हैं। सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों गठबंधनों में आपराधिक छवि वाले नेता हैं। यह नैतिक रूप से गलत है कि कोई व्यक्ति जिसके खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज है और वो संवैधानिक पद पर बैठा हुआ है। सदन की गरिम का ख्‍याल नहीं।

सारे नौसिखिए नेता जीत कर आये है

विधानसभा में आये दिन हो रहे हंगामे को देख पप्पू यादव ने विशेष टिप्पणी करते हुए कहा कि इस बार ऐसा लग रहा है जैसे सारे नौसिखिए नेता जीत कर आ गए हैं। नए विधायकों को विधानसभा की कार्यवाही के नियम ही नहीं मालूम हैं। मंत्रियों को प्रश्न काल, ज़ीरो आवर और प्राइवेट मेम्बर बिल के बारे में कोई ज्ञान नहीं है। सदन में सिर्फ गाली-गलौज की जा रही है। विधानसभा अध्यक्ष पद की गरिमा को सत्ता पक्ष के द्वारा अपमानित किया जा रहा है जो दुखद है। मंत्री और स्पीकर दोनों को इस्तीफा देना चाहिए।

शस्त्र पुलिस विधेयक 2021 के खिलाफ ये बोले

बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक 2021 के खिलाफ विरोध जताते हुए पप्‍पू यादव ने कहा कि इस कानून के बाद मैजिस्ट्रेट से वारंट की जरूरत नहीं होगी। पुलिस ऐसे ही मनमाने ढंग से किसी के भी घर में घुस जाएगी। यह कानून बिहार के नागरिकों को उनके मौलिक अधिकार से वंचित करता है। बिहार सरकार तानाशाह रूख अख्तियार कर चुकी है। इस कानून के खिलाफ हम सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट जाएंगे। यही नहीं जन आंदोलन भी करेंगे।

whatsapp-group

मिजोरम में बिहारियों पर हो रहे हमले पर कहा

जाप अध्यक्ष ने मिजोरम में बिहारियों पर हो रहे हमले पर कहा कि बिहारियों को मिजोरम से भगाया जा रहा है। कोई उनकी सुध लेने वाला नहीं है। मैंने इस संबंध में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री दोनों को चिट्ठी लिखी है। यदि बिहारियों के खिलाफ हमले बंद नहीं हुए तो हम भी बिहार से मिज़ोरम के लोगों के आवागमन पर सवाल खड़े करेंगे। इस दौरान भाई दिनेश, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रेमचन्द सिंह, राजेश रंजन पप्पू, राजू दानवीर, गौतम आनन्द, आजाद चांद, रानू शंकर और वरुण कुमार भी मौजूद थे।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles