Wednesday, February 1, 2023
spot_img

5 स्टार होटल्स और आलीशान बंगले के मालिक हैं मिथुन चक्रवर्ती, 76 कुत्ते करते हैं इनके बंगले की निगरानी

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने हाल ही में सीधे तौर पर राजनीति में एंट्री ली हैं। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी में खुद को शामिल किया है और कोलकाता में चल रहे चुनाव प्रसारण के दौरान मिथुन ने रैली में मौजूदा जनता को भी संबोधित किया था। मिथुन चक्रवर्ती किसी पहचान के मोहताज नही हैं। उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया हैं और खुद की एक अलग पहचान बनाई हैं।

whatsapp

एक्टिंग के साथ साथ मिथुन चक्रवर्ती के डांस के भी लोग दीवाने हैं। यूं तो एक एक्टर का जीवन काफी सफल होता हैं पर जीवन में ऐसे कई पड़ाव आते हैं जहां करिअर की गाड़ी रुकने लग जाती हैं। ऐसा ही कुछ हुआ था मिथुन चक्रवर्ती के साथ। मिथुन आज भले ही अपने जीवन में भले ही सफल हो पर एक वक्त था जब कुछ हिट फिल्में देने के बाद उनकी फिल्म लगातार बॉक्सऑफिस पर पिटती जा रही थी। पर दर्जनों फ्लॉप फिल्में देने के बाद भी मिथुन के स्टारडम में कोई कमी नही आई और ना ही लोगों का प्यार उनके लिए कम हुआ।

बॉलीवुड में एंट्री से पहले मिथुन चक्रवर्ती का जीवन काफी कॉन्ट्रोवर्सी से जुड़ा हुआ था। अपने शुरुवाती दिनों में मिथुन नक्सलवाद से जुड़े रहे लेकिन अचानक एक वक्त आया जब उन्होंने खुद को इन सब से किनारे कर लिया। दरअसल अपने भाई की अचानक हुई मौत के बाद मिथुन ने नक्सलवाद छोड़ और फ़िल्म संस्थान जॉइन कर लिया।

बहुत कम ऐसे लोग होते है जिन्हें बॉलीवुड में पहली ही मूवी से ही पहचान मिल जाती है और मिथुन उन्ही में से एक थे। मिथुन ने बॉलीवुड में ‘मृगया’ से अपनी फिल्मी करियर की शुरुवात की थी और वो फ़िल्म काफी सुपरहिट हुई थी। अपनी दमदार अभिनय से मिथुन ने लोगों का ध्यान अपनी खींचा और साथ ही सर्वश्रेस्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय पुरष्कार भी अपने नाम किया। एक बड़ा अवार्ड जितने के बाद भी मिथुन बॉलीवुड की गलियों से सालों तक दूर रहे और गुमनामी की जिंदगी जीने लगे थे।

whatsapp-group

मिथुन की जिंदगी में काफी उतार चढ़ाव आये। उनके जिंदगी का सबसे बुरा वक्त 1993 से लेकर 1996 के बीच का था। यह एक ऐसा वक़्त था जब मिथुन की फिल्में लगातार बॉक्स आफिस पर फ्लॉप होती जा रही थी। आपको बता दें कि मिथुन की एक साथ 33 फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हुई थी। पर मिथुन यहां रुके नही और एक बेहतर कलाकार बनकर उभरे। बढ़ते उम्र के साथ बॉलीवुड से मिथुन दूर हो गए लेकिन अब एक बार फिर से बीजेपी में शामिल होने के बाद वह एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं।

आपको बतादें की मिथुन एक एक्टर के साथ सफल बिजनेसमैन भी हैं। मिथुन का लग्जरी होटल का बिजनेस है। इन होटल्स से मिथुन की कमाई करोड़ों में है। वही दूसरी ओर मुंबई के बांद्रा और मड आइलैंड में मिथुन के दो बंगले हैं। इतना ही नही होटल्स की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, ऊटी स्थित होटल में 59 कमरे, हेल्थ फिटनेस सेंटर, इनडोर स्विमिंग पूल, डिस्क थिएटर, मिड नाइट काउ ब्वॉय बार एंड डिस्को के साथ-साथ किड्स कॉर्नर सहित हर तरह की सुविधा मौजूद है। मिथुन काफी लग्जरी लाइफस्टाइल कैरी करते हैं।

मिथुन चक्रवर्ती जानवरों से बेहद प्यार करते है। खबरों की मानें तो मिथुन चक्रवर्ती के 76 कुत्ते है जो उनके बंगले की सुरक्षा करता है। मिथुन का घर मुंबई के सबसे सुरक्षित घरों में से एक माना जाता हैं। सभी कुत्ते को एक बड़े एसी रूम में रखा जाता है।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles