Wednesday, February 8, 2023
spot_img

IPL 2021, MI VS RCB: अगर विराट कोहली आज ओपनिंग करेंगे तो फंस जाएंगे, जानिये वजह

विराट कोहली जो आईपीएल इतिहास के सबसे ज्यादा रन बनाने  वाले सफल  बल्लेबाज है लेकिन आज तक एक भी आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं कर पाए हैं। आज से शुरू हो रहा आईपीएल में कोहली इस सीजन में अपने टीम के लिए ओपनिंग करने आ सकते है लेकिन उनके द्वारा लिया गया यह बड़ा फैसला उन पर कहीं भारी ना पड़ जाए।

whatsapp

दुनिया का सबसे बड़ा लीग मैच का प्रारंभ आज से होने वाला है, आज का मैच सबसे दमदार होने वाला है क्योंकि एक तरफ पांच ट्रॉफी जितने वाला सफल कप्तान है  मुंबई इंडियंस और दूसरी तरफ आईपीएल का सबसे सफल बल्लेबाज रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा। आज शाम 7:30 बजे से  यह मैच प्रारंभ होगा। कोरोना  की महामारी के कारण यहां पर दर्शक आप लोग को नजर नहीं आएंगे जिसके कारण मैच में  भरपूर मनोरंजन नहीं मिल पाएगा।

विराट कोहली का ओपनिंग आने का फैसला क्या सही है इससे क्या आप सहमत है? हाल  फिलहाल में इंग्लैंड के खिलाफ रोहित शर्मा और विराट कोहली के द्वारा काफी अच्छी पार्टनरशिप की गई थी और विराट कोहली ने उस मैच में 50 गेंदों पर नाबाद 80 रनों  की पारी लाजवाब पारी खेली थी। आज का मैच मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के बीच बहुत खतरनाक मैच होने वाला है, दोनों टीमों की तरफ बल्लेबाजी में गहराई है, छक्कों की हो सकती है दोनों तरफ से बारिश।

2016 में रहा है लाजवाब प्रदर्शन

विराट कोहली ने खुद बताया कि इस आईपीएल के सीजन में मैं ओपनिंग करने आऊंगा क्योंकि आपको पता ही होगा उन्होंने 2016 में बहुत ही लाजवाब बल्लेबाजी किए थे जिसमें उन्होंने पूरे 16 मैचों में  चार शतक लगाया था.उस सीजन में सबसे ज्यादा रन  973 रन बनाने वाले ऑरेंज कैप अपने नाम हासिल किए थे। जब कोहली  तीसरे नंबर पर बैटिंग करते हैं तब उनका रिकॉर्ड जबरदस्त तो है ही लेकिन ओपनिंग करते हुए भी उनका स्ट्राइक रेट काफी अच्छा है। लेकिन उनका ओपन आना  उनके द्वारा  लिया गया फैसला कहीं उनके लिए उन्हीं पर भारी न पड़ जाए। क्योंकि उनका फॉर्म हाल फिलहाल में स्पिनर के द्वारा कुछ खराब रहा है स्ट्राइक रेट उनका  बहुत ही  नीचे गिरा है।

whatsapp-group

ये है बड़ी वजह

साल 2015 से 2017 के बीच में विराट कोहली काफी अच्छे फॉर्म में थे और उनका मौजूदा स्ट्राइक रेट 147.90 का था फिर 2018 में उनका स्ट्राइक रेट बहुत ही ज्यादा नीचे गिरा और उनका स्ट्राइक रेट 117.97 हो गया, अगर दूसरी तरफ देखा जाए तो मुंबई इंडियंस के पास बहुत ही अच्छे तेज गेंदबाज हैं, जब कोहली ओपन करने आएंगे तो हो  सकता है  वो कोहली के लिए  ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह, कुणाल पंड्या से गेंदबाजी करवा दे।

दीपक चाहर जो मुंबई के लिए बहुत ही अच्छा बॉलिंग करते हैं वह अपनी गेंद को बल्लेबाज से काफी दूर रखते हैं, वे लेग स्पिन बॉल करते है जो काफी टर्न  लेता है जिससे बल्लेबाज को खेलने में कठिनाई होती है। देखा जाए तो विराट कोहली लेग स्पिन के खिलाफ  खेलने में काफी कठिनाई होती है जिससे विराट कोहली को बांधे हुए रख सकते हैं। रॉयल चैलेंज चैलेंज बेंगलुरु के लिए एक और  चिंता की बात यह है कि जिस मैदान पर आज मैच होने वाला है उस मैदान पर विराट कोहली काफी धीमा गति से रन बनाते हैं और उस  स्टेडियम में विराट कोहली का फॉर्म कुछ खास नहीं है।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles