Wednesday, February 1, 2023
spot_img

भ्रष्ट राशन डीलरों की शिकायत करने छपरा से साइकिल चला प्रधानमंत्री के पास पहुंचा शख्स

गांव में राशन कार्ड पर राशन नहीं मिलना भ्रष्टाचार के इस युग में आम बात है। लेकिन इससे नाराज व्यक्ति अगर प्रधानमंत्री से मिलने निकल जाए तो यह बात कुछ खास हो जाती है। छपरा के नरम रामनारायण साइकिल चलाकर दिल्ली पहुंचे। वह दिल्ली में प्रधानमंत्री को राशन डीलरों के भ्रष्टाचार के बारे में बताना चाहते हैं।

whatsapp

राज भैरोपुर निजामत निवासी रामायण प्रसाद चौरसिया दिल्ली पहुंचे लेकिन उनकी मुलाकात अभी तक प्रधानमंत्री से नहीं हो पाई। लोगों ने दिल्ली पहुंचने पर उनका फूल देकर स्वागत किया। फिलहाल वह अभी पीएमओ पहुंचकर मोदी से मिलने की कोशिश कर रहे हैं। अगर नहीं मिल पाए तो वह लिखित शिकायत देकर प्रधानमंत्री से भ्रष्ट राशन डीलरों के खिलाफ कार्रवाई का आग्रह करेंगे।

राम नारायण प्रसाद चौरसिया साइकिल से दिल्ली के लिए गांव से 30 दिसंबर को चले थे। भ्रष्टाचार के खिलाफ स्लोगन वाली तख्तियां लेकर गांव वालों ने उन्हें विदाई दी थी। रामनारायण ने बताया कि वह हर रोज 80 से 90 किलोमीटर साइकिल चलाते रहें। उन्होंने रविवार की रात पलवल में बिताई थी पलवल दिल्ली से मात्र 30 किलोमीटर दूर है। वह बारिश में भीग गए थे इसलिए सरस्वती कॉलोनी में रुके। सोमवार को दिल्ली पहुंचने के बाद उन्होंने आराम किया।

समाजसेवी रामायण प्रसाद चौरसिया बताते हैं कि जनवितरण प्रणाली के दुकानदार लगातार धांधली कर रहे हैं। इस बारे में उन्होंने जिले के डीएम तक से गुहार लगाई। मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव के साथ प्रधानमंत्री कार्यालय को भी पत्र भेजा। पत्राचार के बावजूद जब कार्रवाई नहीं हुई तो उन्हें इस कठिन यात्रा के लिए विवश होना पड़ा। उन्होंने कहा कि अब जो भी उम्मीद है वह प्रधानमंत्री मोदी जी से ही है।

whatsapp-group

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles