IPLके जैसा ही बिहार मे शुरू हुआ BCL, जानिए कहां और कब खेले जाएंगे मैच, क्‍या है इसकी पूरा शेड्यूल

BCL यानी कि बिहार क्रिकेट लीग की शुरुवात पटना के ऊर्जा स्टेडियम में शनिवार को हुई, जिसका उद्धघाटन बिहार के गवर्नर फागु चौहान ने किया। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव भी इस मौके पर उपस्तिथ थे। वह ना सिर्फ इस आयोजन में शामिल थे बल्कि उन्होंने टूर्नामेंट के सभी खिलाड़ियों से मुलाकात भी की। बात करें अगर मैच की तो बिहार क्रिकेट लीग के पहले पारी में अंगिका अवेंजर्स ने पटना पायलट्स को आठ विकेट से करारी शिकस्त दी और दूसरे पारी में दरभंगा डायमंड्स ने भागलपुर बुल्स को हार का मुंह दिखाया।

आपको बता दें की बिहार क्रिकेट संघ की ओर से बिहार क्रिकेट लीग को मान्यता प्राप्त है। 1990 के दशक में बिहार के पटना में बने अंतरराष्ट्रीय स्तर के मोइनुल हक स्टेडियम में दो मैच खेले जा चुके है लेकिन अब इस स्टेडियम की हालत बेहद खराब हो चुकी है। इसके अलावा पटना के राजेन्द्र नगर में भी एक स्टेडियम का निर्माण कराया गया था पर उसकी हालत भी इन दिनों बेहद जर्जर है जिसके बाद कोई और विकल्प ना बचने के कारण इस साल के टूर्नामेंट को पटना के ऊर्जा स्टेडियम में आयोजित किया गया है। हालांकि बिहार के खराब स्टेडियम को नव-निर्माण करने के लिए उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और खेल मंत्री आलोक रंजन झा ने आस्वासन दिया है।

बिहार क्रिकेट लीग की दो मैच खत्म हो चुकी है और अब आगे की शिड्यूल कुछ इस तरह है।

  • 21 मार्च को दोपहर 2 बजे से गया ग्लेडिएट्र्स एवं भागलपुर बुल्स के बीच घमासान होना है और शाम 6 बजे से पटना पाइलट्स एवं भागलपुर बुल्‍स के बीच मैच होना है।
  • 23 मार्च 2021 को दोपहर 2 बजे से पटना पाइलट्स और दरभंगा डायमंड्स के बीच मैच होना है और शाम 6 बजे से गया ग्लेडिएटर्स और अंगिका एवेंजर्स के बीच मैच होना है।
  • 24 मार्च 2021 को दोपहर 2 बजे से अंगिका एवेंजर्स एवं भागलपुर बुल्‍स के बीच में मैच होना है और शाम 6 बजे से गया ग्‍लेडियेटर्स एवं पटना पाइलट्स के बीच मैच आयोजित किया जाएगा।
  • 25 मार्च 2021 को दोपहर 2 बजे से पहला सेमीफाइनल और शाम 6 बजे से दूसरा सेमीफाइनल आयोजित किया जाएगा।
  • वही 26 मार्च 2021 को बिहार क्रिकेट लीग का शाम 4 बजे फाइनल आयोजित किया जाएगा।
Share on

Leave a Comment