Monday, February 6, 2023
spot_img

कभी कुर्ताफाड़ होली होता था लालू यादव, लेकिन इस साल RJD कार्यकर्ता नहीं खेलेंगे होली

बिहार न्यूज़ डेस्क : हर तरफ होली की खुशियां मनाई जा रही है। लेकिन, बिहार में राजद पार्टी के कार्यकर्ताओं ने इस बार होली ना खेलेने का फैसला लिया है। बता दें कि राजद सुप्रीमो लालू यादव इस वक्त जेल में है। वह चारा घोटाले की सजा के चलते जेल भेजे गए है। इस होली पर राष्ट्रीय जनता दल के सभी नेता और कार्यकर्ताओं ने फैसला किया है कि वह इस बार होली नहीं खेलेंगे उनका कहना है कि जब तक लालू यादव जेल से बाहर नहीं आ जाएंगे वह होली नहीं खेलेंगे।

whatsapp

आपको बता दें कि भले से ही आज लालू यादव के चाहने वाले रंग और गुलाल से होली नहीं मना रहे हैं लेकिन एक समय ऐसा भी था जब लालू के घर के द्वार हर आम नागरिक और खास लोगों के लिए खुले रहते थे। वह होली आम होली नहीं हुआ करती थी बल्कि कुर्ता फाड़ होली हुआ करती थी। लालू यादव के घर पर जो होली हुआ करती थी, उससे लोगों को आनंद आ जाता था और सारे भेदभाव मिट जाते थे। लालू की इस कुर्ता फाड़ होली सिर्फ भारतीय मीडिया में नहीं बल्कि विदेशों में भी चर्चा का विषय बन जाती थी। होली के वक्त उनके घर पर होली के गीत गूंजने लगते थे और गरीब से लेकर अमीर सभी प्रकार एवं वर्ग के लोग होली के गीतों में सराबोर हो जाते थे। हर तरफ माहौल होलियाना हो जाता था।

ऐसा होता था होली

सन 90 के दशक में बिहार की सत्ता लालू जी की पार्टी राजद के हाथों में थी। बता दें कि लालू की होली में कोई भी ऐसा व्यक्ति नहीं बचता था जिसका कुर्ता न फटा हो। ऐसे में लालू जी का कुर्ता भी लोग बड़े प्यार से फाड़ते थे। शाम को गुलाल की होली खेली जाती थी और गाने गाए जाते थे। यहां पर फगुआ गीत गाते हुए लोग मग्न हो जाते थे। लेकिन जब से लालू यादव जेल गए तब से धीरे-धीरे उनके द्वार पर होने वाले सभी जश्न कम होने लगे। ऐसे में होली का दीवानापन अब वह नहीं रह गया जो एक समय पर हुआ करता था। आज के समय में भी जब राजनेता वह दौर याद करते हैं तो उनका मन रोमांचित हो उठता है

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles