Monday, January 30, 2023
spot_img

कोई बढ़ई तो कोई किया वेटर का काम, बॉलीवुड में आने से पहले क्या काम करते थे आपके पसंदीदा सेलेब्स

बॉलीवुड में ऐसे कई सितारें हैं जिन्होंने अपनी जबरदस्त एक्टिंग से लोगों के दिल में अपनी एक खास जगह बना ली है अब चाहे वो अक्षय कुमार हो,रणवीर सिंह हो या परिणीति चोपड़ा हो। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन सितारों ने बॉलीवुड में कदम रखने से पहले दूसरे फील्ड में भी अपना हाथ आजमाया है हालांकि मन मुताबिक तरक्की ना मिलने के कारण इन सेलेब्स ने बॉलीवुड में अपने आप को साबित करने के लिए सर से लेकर पाँव तक का जोर लगा दिया। आज हम आपको बॉलीवुड के उन सितारों के बारे में बतायेंगे जिन्होंने फिल्मों की दुनिया में कदम रखने से पहले कही और काम किया हैं।

whatsapp

रजनीकांत

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम रजनीकांत का हैं। रजनीकांत आज साउथ के फिल्मों के सुपरस्टार कहलाते हैं। लोग उनकी पूजा करते हैं। लेकिन आपको बतादें की खुद के दम पर अपना नाम बनाने वाले रजनीकांत पहले कुली से लेकर बढ़ई तक का काम कर चुके हैं।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी

इस लिस्ट में अगला नाम उनका है जिन्होंने यह साबित कर दिया है कि अगर आपके अंदर टैलेंट है तो आपको कोई भी सफल होने से रोक नही सकता। आज के समय में बॉलीवुड में अपने अभिनय से एक खास जगह बनाने वाले नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने शुरुवाती दिनों में चौकीदारी का भी काम किया है।

आर माधवन

इस लिस्ट में अगला नाम “फरहान” यानी कि आर.माधवन का हैं। 3 इडियट्स हो या “ब्रीथ” अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाले आर.माधवन बॉलीवुड में आने से पहले बच्चों को पब्लिक स्पीकिंग और पर्सनैलिटी डवलेपमेंट स्किल्स के ट्यूशन दिया करते थे।

whatsapp-group

जैकलीन फर्नांडिस

श्रीलंकन ब्यूटी जैकलीन फेर्नांडिस की खूबसूरती और डांस के खूब चर्चे हैं। वो आये दिन अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर अपने डांस के वीडियोस भी शेयर करते रहती हैं जिन्हें लोग खूब पसंद करते हैं। मगर आपको बता दें कि बॉलीवुड में अपना नाम बनाने से पहले जैकलीन एक अपने देश श्रीलंका में बतौर टीवी रिपोर्टर काम कर चुकी हैं।

रणदीप हुड्डा

सरबजीत मूवी तो आप सबको याद ही होगी। अपनी एक्टिंग से फिल्मों में और दर्शकों के दिल में छाप छोड़ने वाले रणदीप हुड्डा ने अपने करियर में कई उतार चढ़ाव का सामना किया है। अभिनेता बनने से पहले रणदीप वेटर, टैक्सी ड्राइवर और कार की धुलाई का काम कर चुके हैं।

अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार के देश विदेश में करोड़ों फैन्स हैं और सभी उनके बारे में सब कुछ जानते हैं। लेकिन फिर भी आपको बतादें की अपने शुरुवाती दिनों में और बॉलीवुड में कदम रखने से पहले अक्षय कुमार वेटर और शेफ की नौकरी कर चुके हैं।

रणवीर सिंह

इस लिस्ट में अगला नाम रणवीर सिंह का हैं जिन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों के दिल में एक खास जगह बनाई हैं। फ़िल्म पद्मावत में अलाउदीन खिलजी का रोल उन्होंने ऐसा निभाया की लोग आज भी उनकी तारीफ करते नही थकते। लेकिन आपको बता दें कि फिल्मों से पहले रणवीर सिंह एडवर्टाइजिंग कंपनी में बतौर कॉपी राइटर काम करते थे।

परिणीति चोपड़ा

बॉलीवुड की साइना नेहवाल यानी कि परिणीति चोपड़ा का नाम चुलबुली अभिनेत्रियो की लिस्ट में शुमार हैं। अपनी मुस्कुराहट और और अभिनय से दर्शकों का दिल जीतने वाली परिणीति बॉलीवुड में कदम रखने से पहले लंदन की एक फर्म में इन्वेस्टमेंट बैंकर रह चुकी हैं। इतना ही नही वह यश राज की फिल्म के पब्लिक रिलेशन टीम में इंटर्न का भी काम कर चुकी हैं।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles